Sunday, Apr 18, 2021
-->
budget session first phase ends bjp congress war privilege breach rkdsnt

बजट सत्र का पहला चरण खत्म: भाजपा-कांग्रेस के बीच विशेषाधिकार हनन का वार-पलटवार

  • Updated on 2/13/2021

नई दिल्ली नवोदय टाइम्स)। संसद के बजट सत्र के पहले चरण की समाप्ति वाले दिन शनिवार को लोकसभा में भाजपा और कांग्रेस के बीच विशेषाधिकार हनन का वार-पलटवार चला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ की गई टिप्पणियों को लेकर भाजपा ने जहां कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया, वहीं पलटवार करते हुए राहुल को फर्जी विमर्श गढ़ने वाला डूम्सडे मैन कहने पर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ कांग्रेस ने विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया।

बिहार में प्रशांत किशोर के घर पर चला बुलडोजर, सियासत गर्म

कांग्रेस ने सीतारमण और भाजपा ने राहुल के खिलाफ दिया नोटिस
कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सीतारमण भारत की अर्थव्यवस्था के लिए हानिकारक हैं। उनका एकमात्र ध्येय हम दो, हमारे दो है। लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने दावा किया कि जब सरकार और उसके मंत्री देश एवं अर्थव्यवस्था की स्थिति संभाल नहीं पा रहे हैं तो वे कांग्रेस नेताओं पर अपमानजनक टिप्पणियां कर रहे हैं। उन्होंने संसद परिसर में संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया सीतारमण वित्त मंत्री नहीं, खीज मंत्री हैं। वह देश की अर्थव्यवस्था के लिए हानिकारक हैं। अधीर रंजन ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री के साथ मिलकर देश को रसातल में पहुंचा दिया।

ONGC का शुद्ध लाभ 67 फीसदी लुढ़का, तेल-गैस कीमतों में कमी बनी वजह!

निर्मला ने राहुल को बताया फर्जी विमर्श गढ़ने वाला

उन्होंने कहा कि ऑक्सफैम की रिपोर्ट में कहा गया है कि लॉकडाउन के कारण भारत के अरबपति 35 फीसदी अमीर हो गए, जबकि करोड़ों आम लोगों की आय घट गई। हम वित्त मंत्री से पूछना चाहते हैं कि यह क्यों हुआ? उन्होंने आरोप लगाया कि इस सरकार ने पूंजीपतियों के लाखों करोड़ रुपये का कर्ज बट्टे खाते में डाल दिया, लेकिन किसानों के लिए बजट में कमी कर रही है। चौधरी ने कहा कि मनरेगा और दूसरी सामाजिक योजनाओं के लिए आवंटन में कटौती कर दी गई है। उन्होंने कहा कि यह सरकार विपक्षी दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं का सम्मान नहीं करती। कांग्रेस नेता ने कहा कि भारत की वित्त मंत्री होने के नाते उन्हें सदन के भीतर असंसदीय कार्यों में शामिल नहीं होना चाहिए।

कांग्रेस बोली- सीतारमण देश की अर्थव्यवस्था के लिए हानिकारक हैं

वित्तमंत्री को बताया अर्थव्यवस्था के लिए हानिकारक
इसके पहले वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ की गई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता फर्जी विमर्श गढ़ते हैं। देश को तोडऩे वाली ताकतों के साथ खड़े होते हैं और संवैधानिक संस्थाओं का अपमान करते हैं। बजट पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि राहुल गांधी भारत के डूम्सडे मैन  (कयामत का दिन वाला व्यक्ति) हैं। उन्होंने राहुल पर देश के संवैधानिक संस्थाओं का अपमान करने का भी आरोप लगाया। वित्तमंत्री ने खास कर कृषि कानूनों पर कांग्रेस के यू-टर्न को लेकर सवाल दागा और कहा कि जब चुनाव घोषणा पत्र में दर्ज अपने ही वादों से कांग्रेस क्यों पलट गई? उन्होंने मध्य प्रदेश और राजस्थान में किसानों की कर्ज माफी नहीं होने को लेकर भी सवाल उठाया।

केरल में सियासी दलों ने चुनाव आयोग से एक ही चरण में चुनाव कराने का किया अनुरोध

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

comments

.
.
.
.
.