उत्तराखंड: बजट सत्र शुरू, समय से पूर्व राज्यपाल के अभिभाषण पर कांग्रेस का हंगामा

  • Updated on 2/11/2019

देहरादून/ब्यूरो। उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र आज सुबह शुरू हो गया। बजट सत्र का आगाज राज्यपाल के अभिभाषण से शुरू हुआ। सुबह दस बजे के बाद राज्यपाल बेबीरानी मौर्या राजभवन से सीधे विधानसभा पहुंची। उनसे पहले विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, पूरा मंत्रिमंडल और सत्तापक्ष-विपक्ष के विधायक विधानसभा पहुंच चुके थे। 

Navodayatimes

राज्यपाल का अभिभाषण शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया। कांग्रेस की नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश और अन्य कांग्रेसी विधायकों ने जहरीली शराब पीने से हुई मौत और तयशुदा समय से पहले राज्यपाल का अभिभाषण शुरू करने को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया।

Navodayatimes

विपक्ष ने आरोप लगाया कि ससंदीय परंपराओं के विपरीत राज्यपाल का अभिभाषण नियत समय से पहले शुरू करा दिया गया, जो ससंदीय परंपराओं का अपमान है। 

Navodayatimes

इसके बाद कांग्रेस विधायकों ने वेल में आकर सरकार को बर्खास्त करने की मांग की। उन्हों शराब कांड को लेकर आबकारी मंत्री प्रकाश पंत का इस्तीफा मांगा। विपक्ष के हंगामे को देखकर विधान सभा अध्यक्ष ने उन्हें कई बार समझाने का प्रयास किया, लेकिन कांग्रेस ने सदन का वाकआउट कर दिया और सदन के गेट पर धरना दिया। 

Navodayatimes

इस बीच कांग्रेसी विधायक सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे और सरकार से इस्तीफा मांगते रहे। राज्यपाल के अभिभाषण के बाद विधानसभा की कार्रवाई मंगलवार तक स्थगित कर दी गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.