Sunday, Sep 26, 2021
-->
bulldozer-on-prashant-kishore-house-in-bihar-politics-hot-rkdsnt

बिहार में प्रशांत किशोर के घर पर चला बुलडोजर, सियासत गर्म

  • Updated on 2/13/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अधिकारियों ने राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर के पैतृक घर का एक हिस्सा सड़क को चौड़ा करने के लिए शनिवार को ढहा दिया। इस संबंध में अधिकारियों ने कहा कि किशोर के मकान का एक हिस्सा राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण के लिए अधिगृहीत की गई भूमि के दायरे में था जिसे गिरा दिया गया। इस मामले को लेकर अब सियासत भी गर्म हो गई है। 

ONGC का शुद्ध लाभ 67 फीसदी लुढ़का, तेल-गैस कीमतों में कमी बनी वजह!

इस घर को किशोर के दिवंगत पिता श्रीकांत पांडे ने बनवाया था। किशोर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफी करीबी थे, जिन्हें पिछले साल जद (यू) से निष्कासित कर दिया गया था। वह जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष थे। उप-संभागीय मजिस्ट्रेट के के उपाध्याय ने तोडफ़ोड़ अभियान की निगरानी की, जिन्होंने कहा कि गेट और चारदीवारी का एक हिस्सा एनएच-84 के चौड़ीकरण के लिए अधिगृहीत भूमि के दायरे में था। 

कांग्रेस बोली- सीतारमण देश की अर्थव्यवस्था के लिए हानिकारक हैं

उन्होंने कहा कि प्रशासन अधिगृहीत भूमि पर स्थित सभी संपत्ति को हटा रहा है। कुछ जगहों पर मकान के मालिक खुद यह काम कर रहे हैं, लेकिन किशोर का घर काफी समय से खाली है, इसलिए उसे गिराने के लिए ‘‘हमें अपनी मशीन लानी पड़ीं।’’ 

केरल में सियासी दलों ने चुनाव आयोग से एक ही चरण में चुनाव कराने का किया अनुरोध

उपाध्याय ने कहा कि जिला प्रशासन पहले ही उन सभी लोगों को मुआवजा देने की घोषणा कर चुका है, जिनकी जमीन अधिगृहीत की गई है और इसे उचित समय में संबंधित मालिकों को दे दिया जाएगा। 

पेट्रोल/डीजल के भाव आसमान पर, विपक्ष ने उठाए मोदी सरकार पर सवाल

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.