Sunday, Oct 02, 2022
-->
bulldozer run on illegal encroachment, freed land worth rs 25 crore

अवैध अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, 25 करोड़ रुपए की जमीन कराई मुक्त

  • Updated on 7/6/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में यमुना प्राधिकरण ने बुधवार को बड़े पैमाने पर अवैध अतिक्रमण को हटाकर करीब 25 करोड़ रुपए की जमीन को कब्जा मुक्त कराया है। यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र में जब से नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण कार्य शुरू हुआ है, तब से कॉलोनीनाइजर की नजर आसपास की जमीन पर पड़ी हुई है। 

यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह के निर्देश पर प्राधिकरण के ओएसडी शैलेंद्र कुमार सिंह ने एसडीएम मथुरा मांट इलाके में भारी पुलिस फोर्स के साथ अतिक्रमण को हटाने के लिए बुधवार को अभियान चलाया। विशेष कार्य अधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि यमुना प्राधिकरण इलाके के जनपद मथुरा इलाके में गांव मिरताना और पानी बागर यमुना प्राधिकरण के अधिसूचित एरिया में है। यमुना एक्सप्रेसवे के 92 किलोमीटर सर्विस रोड पर कुछ लोगों ने कब्जा कर अवैध कॉलोनी बसा ली है। इसके अलावा सरकारी शराब के ठेके, शर्मा फैमिली ढाबा, बृजवासी भोजनालय और पंजाबी फैमिली ढाबा बनाकर संचालित किया जा रहा है। दोनों गांव में लोगों के खिलाफ अवैध अतिक्रमण करने पर यमुना प्राधिकरण ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की है। बुधवार को इस अभियान में प्राधिकरण ने 50,000 वर्ग मीटर जमीन अतिक्रमण से मुक्त करवा ली है। इस जमीन की कीमत करीब 25 करोड़ रुपए है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.