burka at aligarh college amu student standing against opposition to cap ban fiercely protested

अलीगढ़ कॉलेज में बुर्का, टोपी प्रतिबंध लगाने के लिए छात्रों ने किया प्रदर्शन

  • Updated on 9/12/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ (Aligarh) शहर के धर्म समाज कॉलेज (DS Degree College) में हिंदू छात्र  नेताओं ने कॉलेज में बुर्का और टोपी पहनकर आने वाले छात्र-छात्राओं के खिलाफ आदोलन कर बुरका और टोपी पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। उनका कहना है कि यदि ऐसा नही हुआ तो वे खुद भगवा (Saffron) वस्त्र पहनकर कॉलेज में आएंगे। वहीं अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविदयालय के विद्यार्थियों ने इसका जमकर विरोध भी किया है।

चिन्मयानंद मामले में #AAP ने #BJP, मीडिया पर निकाली भड़ास

कॉलेज के चीफ को सौंपा  ज्ञापन

इस संबंध में बुर्का व टोपी बैन होने के लिए छात्र नेता अमित गोस्वामी व आदित्य पंडित द्वारा धर्म समाज महाविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर को ज्ञापन भी सौंपा गया है। वहीं इस ज्ञापन के विरोध में अब अलीगढ़ मुस्लिम कालेज के छात्र द्वारा एक ज्ञापन जिला प्रशासन को भी दिया गया है।

बुधवार को हिन्दू युवा नेता अमित गोस्वामी तथा अन्य ने कॉलेज के चीफ प्रोक्टर से मांग की है कि कालेज प्रशासन इस बारे में जल्द ही कोई निर्णय ले और अगर 72 घंटो में ऐसा नही किया गया तो वह एक अभियान शुरू करेंगे और छात्रों से कहेंगे कि वे कक्षा में जाते समय भगवा रंग के कपड़े ही पहनें । उन्होंने ज्ञापन में यह भी कहा कि मुस्लिम छात्राओं द्वारा बुरका पहनना और छात्रों द्वारा टोपी पहनना धर्म समाज कालेज के आधिकारिक ड्रेस का उल्लंघन है। 

प्रगती मैदान में दिल्ली पुस्तक मेला शुरु, पुस्तक प्रेमियों ने की जमकर शॉपिंग

आपको बता दे यह कालेज आगरा विश्वविदयालय से संबध्द है । इस बीच, गोस्वामी की मांग पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविदयालय के विद्याॢथयों का एक समूह अपर जिला मजिस्ट्रेट से भी मिला है। बताया जा रहा है कि उसने हिन्दू युवा नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की । इन विद्याॢथयों ने कहा कि इससे धार्मिक कलह बढ़ेगी । अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के इन विद्याॢथयों ने कहना है कि बुरका और टोपी हमारी सांस्कृतिक पहचान है और इसे धार्मिक दष्टि से नही देखना चाहियें । 
 

comments

.
.
.
.
.