Friday, May 07, 2021
-->
bus and truck collision in nepal migrant workers india corona lockdown pragnt

नेपालः प्रवासी श्रमिकों को लेकर लौट रही बस हुई हादसे का शिकार, 11 की मौत

  • Updated on 6/1/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) के कारण देश और दुनिया भर में फंसे प्रवासी मजदूरों (Migrant Workers) को उनके घरों तक पहुंचाने का सिलसिला जारी है। वहीं प्रवासियों की दुर्घटनाओं का सिलसिला भी थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। हाल ही में खबर आई है कि भारत (India) से प्रवासी श्रमिकों को लेकर लौट रही एक बस दक्षिणी नेपाल (Nepal) के एक इलाके में दुर्घटना का शिकार हो गई। इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हो गए।

जल्द खत्म हो सकता है भारत-नेपाल नक्शा विवाद! ओली सरकार ने दिये संकेत

11 लोगों की मौत 22 घायल
जिला पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह हादसा रविवार को बंके जिले में हुआ जब बस सड़क किनारे खड़े किए गए एक ट्रक से टकरा गई। यह बस भारत से लौटे करीब 30 प्रवासी मजदूरों को नेपालगंज के रास्ते उनके गृह जिले सलयान ले जा रही थी। उन्होंने बताया कि सड़क पर पार्क किए गए ट्रक से बस के टकरा जाने से बस चालक समेत 11 यात्रियों की मौत हो गई और 22 लोग घायल हो गए।

भारत-नेपाल सीमा विवाद: बॉर्डर पर रहने वाले लोगों ने कहा- जमीन हमारी है, हमारी ही रहेगी

लॉकडाउन के कारण सीमा पर फंसे थे मजदूर
बता दें कि नेपाल पुलिस, सशस्त्र पुलिस बल, यातायात पुलिस बल और बंके सल्यानी समाज की टीम ने घायलों को बाहर निकाला और देर रात दो बजे उन्हें नेपालगंज स्थित भेरी अस्पताल लेकर आए। बताया जा रहा है कि घायलों में से चार की स्थिति नाजुक बनी हुई है। सैकड़ों नेपाली जिनमें से अधिकतर मजदूर हैं, वे कोरोना वायपस के कारण लागू लॉकडाउन के चलते भारत के साथ लगने वाली नेपाल की सीमा पर फंसे हुए हैं।

बता दें कि हादसे का शिकार हुए ज्यादातर श्रमिक पश्चिमी नेपाल के हैं जो भारत में विभिन्न क्षेत्रों में नौकरी कर रहे थे और घर लौटने की कोशिश कर रहे थे। भारत सरकार (India Government) द्वारा राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लगाने के बाद से वे सीमा पर फंसे हुए थे।

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.