Monday, Mar 01, 2021
-->
buses-will-now-run-in-delhi-at-full-capacity-traveling-only-by-wearing-masks-albsnt

दिल्ली में अब पूरी क्षमता से दोड़ेगी बसें,मास्क पहनकर ही कर सकेंगे यात्रा 

  • Updated on 11/1/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर जब देश और दिल्ली में लॉकडाउन लागू हुआ तो सीधा इसका असर बस,मेट्रो पर भी पड़ा।जिस कारण लगभग कई महीनों तक सभी तरह के यात्री सुविधा ठप रहीं। लेकिन अब जब अनलॉक के छठे चरण में देश पहुंच गया है तो गृह मंत्रालय ने कई छूट भी दी है। जिसके तहत अब दिल्ली में सभी बसें अपनी पूरी क्षमता के साथ चल सकेगी। 

Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों की स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताई ये वजह

गृह मंत्रालय ने जारी किये नए निर्देश

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय के नए दिशा-निर्देशों के अनुरुप अब राजधानी में बसें पूरी क्षमता के साथ दोड़ेगी। लेकिन बसों में यात्रियों को खड़े होने की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस दौरान यात्रियों को मास्क पहनना और सामाजिक दूरी का भी पालन करना होगा।

सत्येंद्र जैन बोले- कोरोना के खिलाफ फिलहाल मास्क को ही ‘टीका’ मानना होगा

पहले कम यात्रियों को ही थी जाने की इजाजत

बता दें कि अनलॉक 1 की जब प्रक्रिया 1 जून से लागू हुई तो एक बस में 17 यात्रियों को ही चढ़ने की इजाजत थी। जिस कारण बस स्टेंड पर भारी भीड़ जमा रहती थी। जिस कारण कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा बढ़ने का डर बरकरार रहता था। राजधानी में फिलहाल 6481 बसें दोड़ रही है। जिसमें क्लस्टर की 2700 बसें है। उधर कम बसों के परिचालन से सरकार को कम राजस्व भी उगाही हो रही थी। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.