Friday, Dec 06, 2019
businessman anand mahindra shares jugaadu idea in his twitter account

देसी जुगाड़ ने जीता बिजनेसमेन आनंद मंहिद्रा का दिल, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

  • Updated on 6/29/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। यूं तो हर किसी के पास टैलेंट की कोई कमी नहीं है लेकिन अगर बात की जाए भारतीय लोगों (Indian people) की तो यहां लोगों के अंदर टैलेंट इतना कुट-कुटकर भरा है की देखने वाले भी अपने दांतों तले ऊंगलियों को दबा लेंगे। भारत में आधे से ज्यादा चीजें जुगाड़ पर चल रही है, जिसे अगर टैलेंट भी कहा जाए तो कुछ गलत नहीं है। भारत में जुगाड़ के एक ऐसा ही नमूना काफी तेजी से सोशल मीडिया पर हलचल मचा रहा है।

जब असली शेर आ जाए तो बचने के लिए ये उठाएं कदम, देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

और ये जुगाड़ इतना बढ़िया है कि इस खुद जानें-मानें बिजनेसमेन आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट (twitter account) पर शेयर किया है। सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल (viral) हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे एक पानी से भरा बोतल दरवाजे को खोलने के बाद ये अपने आप ही बंद भी हो जाता है। बता दें कि, बिजनेसमेन आनंद महिंद्रा (businessman anand mahindra) ऐसे जुगाड़ू आइडिया (jugaadu idea) वाले वीडियो को अक्सर अपने ट्विटर अकाउंट और सोशल मीडिया (social media) पर शेयर करते रहते हैं।

बच्चे को खतरे में जाते देख इस मां ने बचाई कैसे जान, देखें Video

बिजनेसमेन आनंद महिंद्रा ने की जुगाड़ू आइडिया की तारीफ

बोतल वाले इस जुगाड़ू आइडिया वाले वीडियो को शेयर करते लिखा कि मेरा #whatsappwonderbox मामूली उदाहरणों से भरा है, लेकिन रोजमर्रा की समस्याओं पर लागू होने वाली सोच बाहर है। इस आदमी ने सिर्फ 2 रुपये से अपने दरवाजे को ऑटोमेटिक दरवाजा बना दिया और अपने आप दरवाजा बंद करने के लिए जुगाड़ ढ़ूंढ़ लिया। जबकि हाइड्रोलिक के लिए 1500 रुपये का खर्चा आता हम इस रचनात्‍मकता को आगे कैसे ले जाएं जिससके कि ये जुगाड़ से झकास बन सके।"

इस मुस्लिम परिवार ने ब्राह्मण भोज के साथ की कर्मचारी की तेरहवीं

सोशल मीडिया पर लोग कर रहे हैं इस जुगाड़ू आइडिया की प्रशंसा

बोतल से जुगाड़ बनाने वाले इस शख्स की हर कोई प्रशंसा (commpliment) कर रहा है। यहां तक कि लोग ये भी कह रहे हैं कि रचानात्मक के लिए शून्य बाधाओं की जरूरत पड़ती है। आपको बता दें कि, इस वीडियो को सबसे पहले टिक टॉक (tik tok) पर शेयर किया गया था जिसके बाद बिजनेसमेन आनंद महिंद्रा (businessman anand mahindra) को ये जुगाड़ इतना पसंद आया की उन्होंने इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया पर भी शेयर कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.