Thursday, Aug 18, 2022
-->
By election averted amid flood corona crisis in the country new dates for election prshnt

देश में बाढ़-कोरोना संकट के बीच उपचुनाव टला, नई तारीखों पर आज होगी बैठक

  • Updated on 7/24/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में कोरोना संकट और बाढ़ के प्रकोप को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने 8 सीटों पर उपचुनाव को टाल दिया है। आयोग इन सीटों पर चुनाव के लिए अगली तारीख शुक्रवार यानी आज के बैठक में तय करेगी। चुनाव आयोग का कहना है कि देश में चल रहे हालातों में चुनाव कराना मुश्किल है।

अशोक गहलोत ने किया साफ- हमारे पास बहुमत, छापों से घबराने वाले नहीं

बिहार की बाल्मीकि नगर सीट समेत इन क्षेत्रों में होने है उपचुनाव
निर्वाचन आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया की देश में कोरोना की मार और बाढ़ की वजह से कुछ इलाकों में हालात बेहद गंभीर बने हुए हैं। इसी के चलते उपचुनावों को टालने का फैसला लिया गया है। दरअसल 6 महीने में खाली हुई सीट को भरने के नियम के तहत बिहार की बाल्मीकि नगर सीट पर लोकसभा और यूपी और तमिलनाडु की दो और असम, मध्य प्रदेश और केरल की एक-एक सीट पर 7 सितंबर के पहले उपचुनाव होने थे जिसे फिलहाल टाल दिया गया है।

आयोग के अधिकारी ने कहा की हालात की समीक्षा लेने पर सामने आया कि इन हालातों में ऐसे में चुनाव कराना बेहद मुश्किल है, ऐसे में सभी मंत्रालय को पत्र लिखकर इन सीटों पर उपचुनाव टालने की जानकारी दे दी गई है।

कोरोना संकट में भी मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की बल्ले-बल्ले

376 विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर होना है उपचुनाव
जानकारी के मुताबिक कुल 376 विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव होना है, वहीं ऐसे में 6 महीने वाले नियम के तहत 8 सीटों पर उपचुनाव की समय सीमा 7 सितंबर को खत्म हो रही थी, यही कारण है कि धातु सीटों को लेकर अभी निर्णय लिया गया है और चुनाव को टाल दिया गया है।

comments

.
.
.
.
.