Monday, Jul 16, 2018

31 मार्च तक कम्पलीट होंगे दोनों एक्सप्रैस-वे:- खट्टर

  • Updated on 2/13/2018

नई दिल्ली /टीम डिजिटल। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दावा किया कि कुंडली-मानेसर-पलवल (के.एम.पी.) एक्सप्रैस-वे और कुंडली-गाजियाबाद-पलवल (के.जी.पी.) एक्सप्रैस-वे के निर्माण कार्य को 31 मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा। इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। उन्होंने बढख़ालसा के ग्रामीणों को लिंगानुपात में विशेष सुधार के लिए बधाई देते हुए गांव की बेटियों को प्रसाद के वितरित करने के लिए अपने स्वैच्छिक कोष से 11 लाख रुपए प्रदान करने की घोषणा की। 

हरियाणा सरकार का अस्पतालों को निर्देश, ईलाज के लिए आधार अनिवार्य नहीं

मुख्यमंत्री ने सोमवार को के.एम.पी.-के.जी.पी. एक्सप्रैस-वे तथा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-1 के जुड़ाव बिंदु का विशेष रूप से निरीक्षण किया। उन्होंने डी.सी. व संबंधित अधिकारियों से दोनों मार्गों के निर्माण कार्य का ब्यौरा मांगा। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-1 पर बीसवां मील के निकट बनाए जा रहे फ्लाईओवर के निकट राजमार्गों के मुख्य केंद्र बिंदु पर ठहरकर समीक्षा की। संबंधित कम्पनियों के अधिकारियों से उन्होंने प्रगति रिपोर्ट ली। मार्गों के निर्माण तथा आर.ओ.बी. आदि के निर्माण के संदर्भ में भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि इन मार्गों का निर्माण कार्य निर्धारित समयावधि में पूर्ण कर लिया जाएगा। इससे ट्रैफिक की समस्या से निजात मिलेगी।

अमित शाह की बाइक रैली में विपक्षी पाॢटयों द्वारा व्यवधान की आशंका के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र में हर राजनीतिक दल को अपनी जनसभाएं आयोजित करने का अधिकार है। यदि कोई अन्य राजनीतिक दल ऐसे आयोजनों में समस्या पैदा करने का प्रयास करते हैं तो वह ओछी हरकत होती है। ऐसा करना लोकतंत्र की मर्यादा का उल्लंघन है। बाद में मुख्यमंत्री बढख़ालसा गांव पहुंचे जहां जनसभा का आयोजन कर 13 गांवों के ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया और किसानों की अधिगृहीत भूमि लौटाने पर आभार जताया। गांव की भरपाई देवी ने पुष्पगुच्छ भेंट कर व बुजुर्ग कंवल सिंह ने पगड़ी बांधकर उनका स्वागत किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.