Tuesday, Jul 05, 2022
-->
by-the-end-of-this-decade-we-should-be-able-to-launch-6g-services-pm-modi-kmbsnt

दशक के अंत तक हमें 6G सेवाओं को लॉन्च करने में सक्षम होना चाहिए- पीएम मोदी

  • Updated on 5/17/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के सिल्वर जुबली समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि इस दशक के अंत तक हमें 6G सेवाओं को लॉन्च करने में सक्षम होना चाहिए। हमारी टास्क फोर्स ने इस पर काम करना शुरू कर दिया है। पीएम मोदीने कहा कि 5G हमारी अर्थव्यवस्था में 450 बिलियन डॉलर का योगदान देगा। इससे न सिर्फ इंटरनेट की स्पीड बढ़ेगी बल्कि विकास भी होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि 5G-Testbed देश के गांवो में 5-G तकनीक पहुंचाने और उस काम में बड़ी भूमिका निभाएगा। ये 21वीं सदी के कनेक्टिविटी देश की गतिविधी को निर्धारित करेगी। 5-G तकनीक देश की गवर्नेंस में सकारात्मक बदलाव लाएगी। 

पीएम मोदी ने कहा कि ये सुखद सहयोग है कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) ने 25 वर्ष पूरे किए हैं। आज देश आजादी के अमृत काल में अगले 25 वर्ष के रोड मैप पर काम कर रहा है। थोड़ी देर पहले मुझे देश को खुद से निर्मित 5G-Testbed राष्ट्र को समर्पित करने का अवसर मिला है।

प्रधानमं नरेंद्र मोदी भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के रजत जयंती समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए। प्रधानमंत्री इस अवसर पर एक डाक टिकट जारी किया। इस अवसर पर केंद्रीय आईटी और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव व अन्य लोग के मौजूद हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.