Tuesday, Mar 31, 2020
caa  bjp  shaheen bagh ravi shankar prasad

शाहीन बाग को लेकर कांग्रेस पर बरसे रविशंकर प्रसाद, कहा- कर रही है देश को बांटने का काम

  • Updated on 1/27/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर शाहीन बाग में हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बड़ा बयान दिया है उन्होंने कहा कि वहा पर जानबूझकर भ्रम फैलाया जा रहा है, बच्चों को स्कूल जाने नहीं दिया जा रहा है, राहुल गांधी और अरविंद केजरिवाल देश को बाटने का काम कर रहे हैं और हम ऐसा होने नहीं देंगे।

Delhi Election 2020: केजरीवाल ने दिल्ली की बेटियों के नाम जारी किया ये संदेश

अमित शाह भी कर चुके हैं ऐलान
दूसरी तरफ केंद्र सरकार की तरफ से गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) भी साफ कह चुके हैं किसी भी स्थिति में सीएए को वापस नहीं होगा। उनका कहना है कि यह बिल नागरिकता लेने नहीं देने के लिए है। कांग्रेस ने इसके लिए अब एक रास्ता निकाल लिया है और वह अपनी सरकार वाले राज्यों में इसके खिलाफ प्रस्ताव ला रही है। 

CAA Protest: शाहीन बाग के तर्ज पर मुंबई में प्रदर्शन, सड़कों पर उतरी महिलाएं

प्रदर्शन के पीछे कांग्रेस
नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच एक बड़ा खुलासा हुआ है जिसके अनुसार इस आंदोलन के दौरान कांग्रेस पार्टी के एक नेता के अकाउंट में बड़ी राशि ट्रांसफार की गई। एक न्यूज चैनल पर चल रही खबर के अनुसार CAA आंदोलन के दौरान उत्तर प्रदेश में हिंसा फैलाने के लिए आरोपी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के 73 बैंक खातों से 120 करोड़ के लेन-देन का खुलासा हुआ है।

इस लेन- देन में सुप्रीम कोर्ट  की वरिष्ठ वकील के साथ- साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कश्मीर का नाम शामिल है। न्यूज चैनल की खबर के अनुसार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल को इस बैंक के जरिए 77 लाख ट्रांसफर किए गए हैं। वहीं सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह को 4 लाख रुपए दिए गए हैं। 

दिल्ली चुनाव: वोट बैंक के लिए 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' को बचा रहे केजरीवाल- जेपी नड्डा

शाहीनबाग में बड़ी संख्या में महिलाएं सीएए के खिलाफ धरना दे रही हैं
दक्षिण पूर्वी दिल्ली के शाहीनबाग (Shaheen Bagh) में दिसंबर मध्य से बड़ी संख्या में महिलाएं संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ धरना दे रही हैं। बीजेपी नेता ने कहा कि जब आप आठ फरवरी को ईवीएम (EVM) का बटन दबाएंगे, तो आपके गुस्से की आहट शाहीन बाग में महसूस की जानी चाहिए।

दिल्ली चुनाव: CAA वापस लेने की मांग पर अमित शाह के सामने युवक की पिटाई

आम लोग सड़क पर उतरे
डीएनडी (DND) से लेकर आश्रम चौक तक वाहन चालकों को घंटों जाम में फंसे रहने को मजबूर होना पड़ रहा है। रास्ता बंद होने से परेशान होकर करीब एक दर्जन गांव के लोग एक जुट होकर सड़क पर उतरे। लोगों ने मथुरा रोड पर पदयात्रा निकाली। खिजराबाद, तैमूर नगर, सराय जुलैना, भरत नगर, जसोला, मदनपुर खादर, आली गांव, आली विस्तार, बदरपुर, जैतपुर, मीठापुर, सरिता विहार, मदनपुर खादर जेजे कॉलोनी, गौतमपुरी, मोलड़बंद, मोहन एस्टेट, तुगलकाबाद, तेहखंड गांव, हरि नगर, ओम विहार आदि गांवों व कॉलोनियों से लोग पदयात्रा में शामिल हुए थे। 

comments

.
.
.
.
.