Tuesday, Feb 18, 2020
caa protests congress rahul gandhi priyanka gandhi reached human rights commission up police

CAA Protests: यूपी पुलिस के खिलाफ राहुल, प्रियंका ने NHRC में दर्ज कराई शिकायत

  • Updated on 1/27/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल यूपी में CAA के खिलाफ प्रदर्शनकारियों पर हुई पुलिसिया कार्रवाई की शिकायत लेकर दिल्ली में मानवाधिकार आयोग पहुंच गए हैं। इस दौरान कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने यूपी पुलिस के खिलाफ कई दस्तावेज भी बतौर सबूत पेश किए हैं। इसके साथ ही पुलिस मित्र को लेकर भी सवाल उठाए हैं। कांग्रेस ने पुलिस मित्र में आरएसएस के लोगों को भर्ती करने का आरोप लगया है। 

अमित शाह ने केजरीवाल को दी शाहीन बाग प्रदर्शन में धरना देने की चुनौती

अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी बोले- दबाव में हैं बैंक, मदद करने की स्थिति में नहीं है मोदी सरकार

राहुल और प्रियंका के नेतृत्व में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल में वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी भी मौजूद थे। उन्होंने बाद में मीडिया को पूरी जानकारी दी। साफ है कि CAA को लेकर देश की सियासत गर्म हो गई है। दरअसल, यूपी में योगी सरकार ने CAA के खिलाफ प्रदर्शनकारियों पर सख्त रूख अपनाया है। आजादी के नारे लगाने वालों के खिलाफ खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है। 

शाहीन बाग प्रदर्शन: शरजील इमाम के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने पर दिल्ली में भी FIR

भारत के #CAA के खिलाफ प्रस्ताव पर यूरोपीय संसद में होगी बहस

इसके साथ ही लखनऊ समेत यूपी के कई शहरों में CAA और एनआरसी के खिलाफ लोगों के प्रदर्शन तेज हो गए हैं। इसके साथ ही यूपी पुलिस की कार्रवाई भी हो रही है। यूपी पुलिस पर प्रदर्शनकारियों के कंबल और खाना ले जाने के आरोप लगे हैं। सीएए के खिलाफ प्रदर्शनकारियों से हिंसा के दौरान नुकसान की भरपाई भी की गई है। उधर, विपक्ष प्रदेश की योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साध रहा है। 

दिल्ली चुनाव : केजरीवाल ने वीडियो जारी कर अमित शाह पर बोला हमला 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.