Saturday, Apr 04, 2020
caa shock to chandrashekhar mumbai police did not allow rally in azad maidan

CAA: चंद्रशेखर को लगा झटका, मुंबई पुलिस ने आजाद मैदान में रैली की नहीं दी इजाजत

  • Updated on 2/18/2020


नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर देश भर में विरोध-प्रदर्शन के बीच भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) को तब निराशा हाल लगी जब मुंबई पुलिस ने उन्हें रैली की अनुमति नहीं दी। मुंबई पुलिस ने कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए चंद्रशेखर के प्रस्तावित आजाद मैदान में CAA,NRC को लेकर होने वाले रैली को इजाजत नहीं देने का फैसला किया है। इससे पहले चंद्रशेखर ने ऐलान किया था कि वे 21 फरवरी को मुंबई के प्रसिद्ध आजाद मैदान में एक रैली को संबोधित करेंगे।

दलित संगठनों ने की दस्तावेज के बजाय DNA आधारित NRC करने की मांग

चंद्रशेखर नागरिकता कानून के विरोध में करते रहे है आवाज बुलंद
मालूम हो कि भीम आर्मी चीफ लगातार CAA,NRC को लेकर अपने विरोध-प्रदर्शन के लिये चर्चा में रहते है। वे तब विवाद में घिर गए जब दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में CAA के विरोध में हुए प्रदर्शन में हिस्सा लेने पहुंचे थे। लेकिन दिल्ली पुलिस ने उस समय उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि बाद में उनके खिलाफ कोई ठोस सबूत पेश नहीं करने के कारण दिल्ली पुलिस को रिहा करना पड़ा था।  

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को पुलिस ने फिर किया गिरफ्तार, CAA के विरोध में करने वाले थे आंदोलन

मोदी सरकार पर लगाया पक्षपात का आरोप
चंद्रशेखर ने रिहा होने के बाद कहा कि देश को किसी भी कीमत पर धार्मिक आधार पर बंटवारे नहीं करने दिया जाएगा। उन्होंने नागरिकता कानून को काला कानून कहते हुए खारिज कर दिया। चंद्रशेखर ने दिल्ली के शाहीन बाग भी पहुंचकर मोदी सरकार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की थी। उन्होंने शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रही महिलाओं के हौसले की भी तारिफ की थी। इसके अलावा चंद्रशेखर जनवरी में हैदराबाद में भी एक CAA विरोधी रैली को संबोधित करने जा रहे थे, लेकिन ऐन वक्त पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। चंद्रशेखर ने मोदी सरकार से कहा है कि देश भर में जल्द ही 5,000 शाहीन बाग खड़े होंगे जहां से कानून को वापस लेने के लिये मांग की जाएगी।   
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.