Thursday, Feb 09, 2023
-->
call from pmo: administration came into action, sdm inspected closed railway gate

पीएमओ से पुकार : एक्शन में आया प्रशासन, एसडीएम ने किया बंद रेलवे फाटक का निरीक्षण

  • Updated on 5/6/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। स्थाई रूप से बंद रेलवे फाटक का मुद्दा केंद्रीय मंत्री, राज्य सभा सांसद और प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) तक पहुंच चुका है। बड़ी आबादी की विकट समस्या को देखकर जिला प्रशासन भी अब हरकत में नजर आ रहा है। उप-जिलाधिकारी (एसडीएम) के नेतृत्व में टीम ने शुक्रवार को रेलवे फाटक का जायजा लिया। 

30-35 साल पुरानी समस्या
एसडीएम ने भी माना की समस्या गंभीर है। इस संदर्भ में जल्द शासन-प्रशासन को रिपोर्ट भेजी जाएगी। गाजियाबाद के लोनी क्षेत्र में रेलवे फाटक पिछले 30-35 साल से बंद पड़ा है। इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन बढ़ने और आए दिन दुर्घटनाएं होने पर रेलवे ने स्थाई तौर पर फाटक को बंद कर दिया था। 

बंद फाटक से बड़ी मुसीबत
इसके बाद से आस-पास की कॉलोनियों के नागरिकों को आवागमन में बेहद परेशानी हो रही है। समस्या का निदान कराने को क्षेत्रवासियों ने लंबे समय से मुहिम छेड़ रखी है। इसके चलते केंद्रीय मंत्री एवं सांसद वीके सिंह के अलावा एक राज्यसभा सदस्य से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा गया था। 

नागरिकों ने छेड़ रखी है मुहिम
इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से भी दरख्वास्त लगाई जा चुकी है। इस बीच प्रशासन को एक्शन मोड में आना पड़ा है। एसडीएम लोनी संतोष कुमार राय के नेतृत्व में शुक्रवार को टीम बंद रेलवे फाटक का निरीक्षण करने पहुंची। मौके पर मौजूद नागरिकों ने उन्हें इस समस्या की विस्तार से जानकारी दी। 

आवागमन में ढेरों परेशानी 
गौरव राय ने उन्हें अवगत कराया कि फाटक हमेशा बंद रहने से आवागमन में अनावश्यक दूरी तय करनी पड़ती है। आपातकाल में ज्यादा मुश्किलें होती हैं। यदि फाटक को नहीं खोला जा सकता है तो वहां अंडरपास का निर्माण करा दिया जाए, जिससे यह समस्या दूर हो सकेगी। 

एसडीएम ने दिलाया भरोसा
एसडीएम राय ने आश्वासन दिया कि शासन-प्रशासन के जरिए समस्या का निदान कराने की हरसंभव कोशिश की जाएगी। इस मौके पर क्षेत्रीय लेखपाल किरण पाल, नगर पालिका के हेड मुहर्रिर तपसी आदि मौजूद रहे।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.