Thursday, Feb 20, 2020
canadian prime minister sent asha bhosle happy birthday singer shared photos

आशा भोसले को कनाडा के पीएम ने भेजी जन्मदिन की शुभकामनाएं

  • Updated on 9/9/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हिन्दी फ़िल्मों की मशहूर पार्श्वगायिका और लता मंगेशकर की छोटी बहन आशा भोसले का जन्मदिन हर वर्ष 8 सितंबर को होता है। प्रत्येक वर्ष की तरह इस बार भी आशा को बड़े-बड़े एक्टर से लेकर राजनीतिज्ञों ने शुभकामनाएं भेजी हैं। लेकिन इस बार का जन्मदिन तब और खास हो गया, जब कनाडाई प्रधानमंत्री  जस्टिन ट्रुडो ने खास अंदाज में आशा को शुभकामनाएं भेजी।

बेटी ने मां रानू मंडल से न मिलने देने का लगाया आरोप, मां ने बताई असलियत

दरअसल, रविवार को आशा भोसले के जन्मदिवस पर कनाडा के प्रधानमंत्री ने उन्हें शुभकामनाओं से भरी एक कार्ड भेजी है। कार्ड में उन्होंने लिखा, "आपके जन्मदिन पर बधाई संदेश भेजना मेरा सौभाग्य है, आपके 86वें जन्मदिवस पर बहुत-बहुत शुभकामनाएं।"

Navodayatimes

कार्ड की तस्वीर साझा करते हुए आशा ने लिखा, "मेरे 86वें जन्मदिन पर मुझे इस बात की खुशी हो रही है कि मेरी उपलब्धियों ने भारत को दुनिया में म्यूजिक मैप पर जगह दिलाई है। आज दुनिया के लीडर्स मेरी उपस्थिति स्वीकार कर रहे हैं। शुक्रिया कनाडा के पीएम ट्रुडो।"

बता दें, आशा भोसले ने फिल्मी और गैर फिल्मी लगभग 16 हजार गाने गाये हैं और इनकी आवाज़ के प्रशंसक पूरी दुनिया में फैले हुए हैं। हिन्दी फिल्मों के अलावा उन्होंने मराठी, बंगाली, गुजराती, भोजपुरी, तमिल, मलयालम, अंग्रेजी और रूसी भाषा के भी अनेक गीत गाए हैं। आशा भोंसले ने अपना पहला गीत वर्ष 1948 में सावन आया फिल्म चुनरिया में गाया था।

गुजरात के सरदार सरोवर बांध का जलस्तर चेतावनी स्तर के पार पहुंचा, अलर्ट जारी

इसके अलावा आशा ने कुछ रियलिटी शो को भी जज किया है। आशा ने अपने गानों के लिए दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड और पद्मा विभूषण जैसे कई अवॉर्ड्स भी जीते हैं।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.