Sunday, Mar 24, 2019

इस चीज को खाने से मात्र 48 घंटों में ठीक हो सकता है कैंसर- अध्ययन

  • Updated on 2/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  क्या आप सपने में भी सोच सकते हैं कि कैंसर जैसी घातक बीमारी मात्र चंद घंटों में ठीक हो सकती है? लेकिन एक वैज्ञानिक अध्ययन में पता चला है कि ऐसा मुमकिन है। अमेरिका की एक रिसर्च से इस बात का पता चला है कि कैंसर के इलाज में इस्तेमाल होने वाली कुदरत की दी हुई अमूल्य चीज इतनी कारगार है कि उसे खाने के बाद मात्र 48 घंटों के अंदर कैंसर का इलाज संभव है।

25 से 35 साल के युवाओं का सता रहा है हड्डियों का ये रोग, लापरवाही बन रही है घातक

और मजे की बात यह है कि यह चीज दुनिया के लगभग हर कोने में आसानी से मिल सकती है। अब हम आपको विलंब किए बगैर उस चीज का नाम बताने जा रहे हैं और वह चीज है अंगूर के बीज का रस। रिसर्च के मुताबिक कैलीफोर्निया विश्वविद्यालय में कैंसर के मरीजों पर शोध करने के बाद ये नतीजे सामने आए हैं कि कैंसर के मरीजों को अंगूर के बीज के रस का सेवन कराया जाए तो बहुत तेजी से इसके परिणाम दिखाई देने लगते हैं।

कॉलेज के मेडिकल फिजिक्स एवं साइकोलॉजी के सीनियर प्रोफेसर डॉ. हर्डिन बी जॉन्स ने बताया कि करीब 25 सालों तक चली रिसर्च में सामने आया है कि अंगूर के बीज से निकलने वाला रस कैंसर के इलाज में बहुत तेजी से असर करता है। इसका प्रभाव इतनी तेजी से होता है कि रस का सेवन करने के महज 48 घंटों के भीतर इसके नतीजे हमारे सामने आने लगते हैं।

शराब पीने के बाद कुछ लोगों को क्यों नहीं होता हैंगओवर, जानिए क्या हैं कारण?

इस रिसर्च की पुष्टि भोपाल के प्राइवेट हॉस्पिटल के डॉक्टर नाजिम अली ने भी की है। उन्होंने कहा कि अंगूर में पर्याप्त मात्रा में कैलोरी, फाइबर और विटामिन सी और ई पाया जाता है। इसमें ग्लूकोज, मैग्नीशियम और साइट्रिक एसिड जैसे कई पोषक तत्व मौजूद रहते हैं। इसका सेवन करने से कैंसर, किडनी और पीलिया जैसी बीमारी से भी बचा जा सकता है।

वैज्ञानिकों के मुताबिक अंगूर के बीजों में पाया जाने वाला जेएनके प्रोटीन बिना किसी साइड इफेक्ट के कैंसर की कोशिकाओं को करीब 76 प्रतिशत तक जड़ से खत्म किया जा सकता है। अगर चिकित्सकीय सलाह के अनुसार इसका नियमित सेवन करने से मात्र 48 घंटों के भीतर मरीज की सेहत में सुधार देखा जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.