Thursday, Feb 25, 2021
-->
captain steve smith fined rs 12 lakh sohsnt

IPL 2020: कप्तान स्टीव स्मिथ पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना, ये थी वजह

  • Updated on 10/7/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के 20वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 57 रन से हराकर जबरदस्त जीत हासिल की है। मुंबई इंडियंस के स्कोर 194 रन का पीछा करते हुए राजस्थान की पूरी टीम 18 ओवर में 136 रन बनाकर सिमट गई। मुंबई इंडियंस की यह तीसरी जीत थी, वहीं राजस्थान की ये तीसरी हार है। इसके साथ ही कप्तान स्टीव स्मिथ को एक और बड़ा झटका जुर्माने के रूप में लगा है। 

IPL 2020 MI vs RR : मुंबई इंडियंस की धमाकेदार जीत, राजस्थान को 57 रन से हराया

स्लो ओवर रेट के कारण लगा जुर्माना
मैच के दौरान स्लो ओवर रेट के कारण स्मिथ पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। इंडियन प्रीमियर लीग ने एक बयान जारी करते हुए कहा, 'राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ पर अबू धाबी में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में स्लो ओवर रेट का दोषी पाए जाने की वजह से 12 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया है।' 

मैने छोटी-छोटी चीजों को सही किया, उम्मीद है कि लय कायम रहेगी : धोनी

इससे पहले कोहली पर लग चुका है जुर्माना
दरअसल, स्लो ओवर रेट का ये पहला मामला नहीं है इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और दिल्ली के कप्तान श्रेयश अय्यर पर भी स्लो ओवर रेट के लिए 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया था। टीम ने ओवर समाप्त करने में निर्धारित समय से अधिक समय लगा लिया जिसके चलते ये जुर्माना लगाया गया था। 

IPL 2020 : सनराइजर्स को मात देकर अंकसूची में टॉप पर पहुंची मुंबई इंडियन्स

न्यूनतम ओवर गति उल्लघंन को लेकर लगा जुर्माना
आईपीएल की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज के मुताबिक, 'आईपीएल के न्यूनतम ओवर गति उल्लघंन से संबंधित आचार संहिता के अंतर्गत उनकी टीमों का ये सीजन का पहला उल्लघंन था, लीग के नियम के मुताबिक लगातार ऐसी गलती दोहराने पर  मैच से कप्तान को सस्पेंड भी कर दिया जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.