Tuesday, Aug 16, 2022
-->
careful if you do not wear masks you will have to eat jail air know the reason albsnt

सावधान! नहीं पहनी मास्क तो खानी पड़ेगी जेल की हवा,जानें वजह

  • Updated on 12/1/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Corona Virus) से बचाव के लिये अभी सबसे कारगर हथियार के तौर पर मास्क को ही माना जाता है। लेकिन देश के कई हिस्से में लोगों को बिना मास्क के घूमते हुए देखा जा सकता है। लेकिन बिना मास्क के घूमने पर कई राज्य सरकारों ने 50 रुपए से लेकर 5000 रुपए तक जुर्माना भी लगाया है। वैसे हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में मास्क नहीं पहनने पर गिरफ्तारी भी हो सकती है। 

कोरोना की गिरफ्त में हिमाचल सरकार, शिक्षा मंत्री की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

इस बाबत सिरमौर के एसपी ने स्पष्ट किया कि जिले में कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के देखे जाने पर बिना वारंट गिरफ्तार हो सकता है। यहीं नहीं दोषी पाए जाने पर 8 दिन की जेल या फिर 5000 रुपए का जुर्माना भरना पड़ सकता है। उधर हिमाचल प्रदेश के ही कल्लू जिला प्रशासन ने भी मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना राशि बढ़ा दी है। जहां पहले यह जुर्माना 1,000 रुपए थी। जिसे अब बढ़ाकर 5,000 रुपए कर दिया गया है। हालांकि पूरे हिमाचल प्रदेश में ही मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। जिसकी अवहेलना पर जुर्माना तो तय है।   

कोविड-19: MLA ने जांच रिपोर्ट ‘छिपाने’ का आरोप लगाने वालों को कार्रवाई की चेतावनी दी

बता दें कि हिमाचल में बीते 24 घंटे में ही 12 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। जो चिंता पैदा करती है। इसके साथ ही अब राज्य में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 601 पहुंच गया है। वहीं बीते 24 घंटे की बात की जाए तो कोरोना के 162 नए मरीज सामने आए है। हालांकि 313 लोग स्वस्थ भी हुए है। राज्य में गुरुवार को 931 मामले सामने आए थे। शिमला और बिलासपुर में 19-19, सोलन में 25, हमीरपुर में 17, कांगडा में एक, किन्नौर में सात और सिरमौर में दो मामले आए हैं। इन नए 162 मामलों के बाद प्रदेश में अब कोरोना का कुल आंकड़ा 37 हजार 659 पहुंच गया है जिनमें 7 हजार 715 मामले अभी भी एक्टिव है। प्रदेश में अब तक कोरोना से 29 हजार 306 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। 

 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.