Friday, Jun 18, 2021
-->
carelessly exposed corona caused havoc even before the first phase of voting in bihar albsnt

लापरवाही उजागर! बिहार में मतदान से पहले ही Corona ने मचाया कहर

  • Updated on 10/25/2020

नई दिल्ली/कुमार आलोक भास्कर। एक तरफ कोरोना का कहर है तो दूसरी तरफ बिहार (Bihar) में चुनावों को लेकर बहार है। राज्य में लगातार नेताओं का तूफानी दौरा जारी है। तो वहीं कोरोना के मरीज भी बढ़ते जा रहे है। जो इस बात की पुष्टि करता है कि पहले से ही चुनाव के दौरान कोरोना के कहर की भविष्यवाणी सही निकली। आलम यह है कि राज्य के पहले चरण में मतदान वाले 6 जिलों में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

दरभंगा में नीतीश ने कहा- मिथिला के विकास के लिये हमारी सरकार वचनबद्ध

बता दें कि राज्य में 28 अक्टूबर को पहले चरण के लिये 16 जिलों में मतदान होने है। जिसमें बिहार विधानसभा के 71 सीटों पर मतदान होंगे। जिसकी तैयारी को अंतिम रुप दिया जा रहा है। जिसमें  2 करोड़ 14 लाख 84 हजार 787 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। पहले चरण में ही 1066 उम्मीदवारों के भाग्य EVM में कैद हो जाएंगे। वहीं आंकड़ों की बात की जाएं तो गया टाउन में सबसे ज्यादा उम्मीदवार मैदान में है। जबकि कटोरिया (सु) विधानसभा क्षेत्र में सबसे कम उम्मीदवार है।

फ्री वैक्सीन पर हो रही किरकिरी के बीच वित्त मंत्री ने कहा- यह घोषणा बिल्कुल सही

मालूम हो कि राज्य में होने जा रहे पहले चरण के मतदान से पहले ही पटना, भोजपुर, औरंगाबाद, जहानाबाद, शेखपुरा, मुंगेर में कोरोना मरीजों की संख्या में अभूतपूर्व वृद्धि दर्ज हुई है। महज 20 दिनों में यह बढ़ोतरी संकेत करता है कि इस दौरान कोरोना को लेकर लापरवाही बरती गई। जिसकी आशंका पहले से ही जताई जा रही थी। राज्य की राजधानी पटना में 1 अक्टूबर को  2062 सक्रिय मरीज थे जो अब बढ़कर 2677 पहुंच गया है। जबकि भोजपुर में 105 से 175 पहुंची। वहीं  शेखपुरा में फिलहाल 185, जहानाबाद में 224,औरंगाबाद में 241,मुंगेर में 286 सक्रिय मरीज है। जो चुनाव आयोग के लिये लगातार सिरदर्दी बनी हुई है।

बिहार चुनावः प्रचार करने गए विधायकों के समर्थकों पर हमला,14 घायल

पहले चरण के 16 जिले -पटना, नालंदा, कैमूर, रोहतास, बक्सर, भोजपुर, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, गया, नवादा, शेखपुरा, लखीसराय, मुंगेर, जमुई व बांका में मतदान होंगे। जिसपर सबकी नजर टिकी हुई है। इसमें कई ऐसे सीट हैं जहां से विभिन्न दलों के वरिष्ठ नेता विधानसभा में पहुंचने के लिये जोर-आजमाइश में जुटे हुए है। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.