Thursday, Jan 20, 2022
-->
carol-mayer-photographed-in-portrait-of-humanity-going-to-space-for-aliens-prsgnt

कौन है ये महिला जिसकी तस्वीरें भेजी जा रही हैं एलियंस को, जानिए क्या है इसका रहस्य

  • Updated on 6/15/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। क्या आप सोच सकते हैं कि किसी के आग में जल जाने के बाद उसकी तस्वीरें प्रदर्शनी के लिए लगाई जा सकती हैं या दुनिया के लिए नहीं बल्कि एलियन के लिए भेजी जा सकती हैं! आपका जवाब होगा नहीं।

लेकिन हम आपको एक ऐसी महिला से मिलाने जा रहे हैं, जिनके जलने के बाद उनकी तस्वीरें न सिर्फ दुनिया के सामने रखी जा रही हैं बल्कि उनकी फोटोज अंतरिक्ष में भेजी जा रही हैं।  

कौन है ये महिला
दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली कैरल मेयर एक हादसे में पूरी तरह से जल गई थीं। उम्मीद नहीं थी कि वो बच भी पाएंगी लेकिन उनकी इच्छा-शक्ति के आगे समय भी हार गया और उनकी 100 से ज्यादा सर्जरी की गईं। इसके बाद उनका आत्मविश्वास लौटने में एक पत्रकार ने उनकी मदद की और उनके कुछ खास फोटो लेकर उनकी प्रदर्शनी लगाई गई।

अंतरिक्ष में भेजी जाएंगी तस्वीरें
कैरल ने अपने फोटोग्राफ देखकर अपने मानसिक दर्द को धीरे-धीरे कम किया और अब वो 55 वर्ष की एक मॉडल के तौर पर फोटोशूट कराती हैं। उनकी कुछ तस्वीरें पोट्रेट ऑफ ह्यूमैनिटी के अंतर्गत चुनी गई है. हालांकि ये तस्वीरें बेहद डरावनी है लेकिन अब इन्हे अंतरिक्ष में भेजने की तैयारी की जा रही है।

दरअसल, इन तस्वीरों से इंसानों को एलियंस से जोड़ने का माध्यम तलाशा जा रहा है। कैरल की इन फोटोज को बायनरी कोड में अंतरिक्ष में भेजा जाएगा। बताया जा रहा है कि सितंबर में सबसे पहले अंतरिक्ष में इन तस्वीरों की प्रदर्शन लगेगी और फिर तस्वीरों को कोड में बदलकर वहीँ छोड़ दिया जाएगा।

फोटोशूट से लौटा आत्मविश्वास
कैरल अपने फोटोशूट के बाद काफी कॉन्फिडेंट हो गई हैं। The Skin I'm In शीर्षक से बनी तस्वीरों को खिंचवाते हुए कैरल पहले काफी नर्वस थीं लेकिन फोटोज को देखने के बाद उनकी शर्म और डर निकल गया। उन्होंने फोटोशूट करने वाले पत्रकार से उनके आत्मविश्वास को वापस लाने के लिए शुक्रिया कहा।

क्या करेंगे ये फोटोज
बताया जा रहा है कि कैरल की ये तस्वीरें स्ट्रेटोस्फीयर में एक स्क्रीन के दवारा अंतरिक्ष में दिखाई देंगी। इन फोटोज को एक विशेष तकनीक से बायनरी कोड में बदल कर अंतरिक्ष में छोड़ा जाएगा। जिसके बाद ये फोटोज वहां यात्रा करते रहेंगे। अनुमान लगाया जा रहा है की अगर एलियंस हैं तो वो ये कोड डीकोड कर लेंगे और मानव सभ्यता को समझ सकेंगे।

इस प्रयास का मकसद यह भी है कि इन फोटोज के जरिए एलियंस को मानवों की तरफ से एकता और शांति का संदेश देना है। बता दें, ये पहली बार है जब इस तरह की तस्वीरें अंतरिक्ष में भेजी जा रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.