Friday, May 14, 2021
-->
caste comment case hearing on salman khan petition to cancel fir adjourned rkdsnt

जातिवादी टिप्पणी केस : FIR रद्द करने की सलमान खान की याचिका पर सुनवाई स्थगित

  • Updated on 12/9/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राजस्थान उच्च न्यायालय ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की तरफ से अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकियों को रद्द करने का आग्रह करने वाली याचिका पर बुधवार को रोक लगा दी। एक टीवी शो में 2017 में वाल्मीकि समुदाय के खिलाफ कथित तौर पर जातिवादी टिप्पणी करने के लिए उनके खिलाफ ये प्राथमिकियां दर्ज की गई थीं। 

CJI बोबडे की मां को नागपुर में एक शख्स ने लगाया करोड़ों का चूना, गिरफ्तार

खान के वकील की याचिका को मंजूर करते हुए न्यायमूॢत संदीप मेहता ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख आठ हफ्ते बाद तय की जब तक कि उच्चतम न्यायालय में लंबित इसी तरह की याचिका पर निर्णय नहीं हो जाता है।   

कृषि कानूनों को लेकर विपक्षी दलों के नेताओं ने राष्ट्रपति से की मुलाकात, मोदी सरकार निशाने पर

 खान के वकील निशांत बोरा ने कहा कि खान के खिलाफ जोधपुर और चुरू जिलों में दो शिकायतें दर्ज कराई गई हैं, जिनमें आरोप लगाए गए हैं कि 2017 में अपनी फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के प्रमोशन के दौरान एक टीवी शो में समुदाय के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल कर उन्होंने अनुसूचित जातियों की भावनाएं आहत कीं। 

अडाणी ग्रुप ने दी सफाई- कहा- कंपनी किसानों से नहीं खरीदती खाद्यान्न

उन्होंने कहा, ‘‘हमने राजस्थान में इन प्राथमिकियों को रद्द करने का आग्रह करते हुए उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। अदालत ने याचिका को मंजूरी दी और दोनों प्राथमिकियों में जांच पर रोक लगा दी थी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘सुनवाई के लिए मामला आज सूचीबद्ध था। हमने अदालत को बताया कि इसी तरह की याचिका उच्चतम न्यायालय के समक्ष लंबित है और आग्रह किया कि मामले में तब तक सुनवाई नहीं की जाए जब तक कि उच्चतम न्यायालय की याचिका पर निर्णय नहीं हो जाता है।’’ बोरा ने कहा कि खान के खिलाफ महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली सहित विभिन्न राज्यों में इस मामले में करीब आधा दर्जन प्राथमिकियां दर्ज हैं और उन्होंने इन प्राथमिकियों को रद्द करने के लिए उच्चतम न्यायालय में अपील की है।

किसान आंदोलन के बीच सेंसेक्स ने बनाया नया रिकॉर्ड, निफ्टी में भी नई ऊंचाई

 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

 

 

 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.