कोलकाता पुलिस कमिश्नर से चिटफंड घोटाले को लेकर CBI की मैराथन पूछताछ

  • Updated on 2/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार चिटफंड घोटाले से संबंधित मामलों में शिलांग स्थित सीबीआई कार्यालय में मंगलवार को लगातार चौथे दिन भी पूछताछ का सामना कर रहे हैं। कुमार सुबह साढ़े 10 बजे से थोड़ी देर पहले यहां सीबीआई कार्यालय पहुंचे। उनसे शनिवार से पूछताछ हो रही है। 

मायावती के बाद अखिलेश को मिला केजरीवाल का साथ, BJP निशाने पर

इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि राजीव कुमार से सारदा घोटाले में सबूतों से कथित छेड़छाड़ में उनकी भूमिका को लेकर पूछताछ की जा रही है। कुमार से पिछले 2 दिनों में तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद कुणाल घोष के साथ पूछताछ की गई। पूर्व सांसद को सारदा घोटाले में 2013 में गिरफ्तार किया गया था और वह 2016 से जमानत पर हैं। 

आर्थिक आधार पर आरक्षण : सुप्रीम कोर्ट ने मांगा मोदी सरकार से जवाब

सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि घोष से पूछताछ पूरी हो चुकी है और उन्हें कोलकाता लौटने की अनुमति दे दी गई। कोलकाता के पुलिस आयुक्त पिछले तीन दिनों में यहां उच्च सुरक्षा वाले सीबीआई कार्यालय में 24 घंटे से अधिक समय गुजार चुके हैं। वह सारदा और रोज वैली चिटफंड घोटाले से संबंधित मामलों में सवालों का सामना कर रहे हैं। 

मुख्यमंत्री कार्यालय को लोकायुक्त दायरे में लाने को लेकर यूपी से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने कुमार को सीबीआई के समक्ष पेश होने और जांच में पूरा सहयोग करने का निर्देश दिया था। सीबीआई तब शीर्ष अदालत पहुंची थी जब वह तीन फरवरी को कुमार से पूछताछ करने उनके आधिकारिक आवास पहुंची थी, लेकिन कोलकाता पुलिस ने उसे ऐसा करने से रोक दिया था। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तब सीबीआई के कदम के खिलाफ तीन दिन तक ‘संविधान बचाओ’ धरना दिया था।

AAP आयोजित विपक्ष की रैली में भाग लेंगी ममता, मोदी-शाह होंगे निशाने पर

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.