cbi-questioned-tmc-mp-derek-o-brien-in-saradha-chit-fund-scam-case

CBI ने सारदा चिटफंड घोटाला मामले में डेरेक ओ ब्रायन से की पूछताछ

  • Updated on 8/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सारदा चिटफंड घोटाला मामले में यहां शुक्रवार को सीबीआई ने तृणमूल सांसद डेरेक ओ ब्रायन से पूछताछ की। जांच एजेंसी से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि तृणमूल के मुखपत्र ‘जागो बांग्ला’ से संबंधित बैंक खातों में कुछ वित्तीय लेनदेन को लेकर ओ ब्रायन से करीब दो घंटे पूछताछ हुई। ओ ब्रायन बांग्ला भाषा में प्रकाशित मुखपत्र के प्रकाशक हैं। 

कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर CWC की बैठक से पहले सोनिया गांधी हुईं सक्रिय

वह तृणमूल के ऐसे दूसरे सांसद हैं जिनसे केंद्रीय जांच एजेंसी ने चिटफंड घोटाला मामले में पूछताछ की है। जांच एजेंसी दो दिन में दो नेताओं से पूछताछ कर चुकी है। चिटफंड घोटाला मामले में बृहस्पतिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तृणमूल सांसद शताब्दी रॉय से पूछताछ की थी। कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार भी सारदा चिटफंड घोटाला में पूछताछ का सामना कर रहे हैं। रोज वैली घोटाला मामले में सीबीआई बृहस्पतिवार को उन्हें समन भेज चुकी है। 

कश्मीरी ‘उपद्रवियों’ को विशेष विमान से भेजा जा रहा है आगरा की जेल में

ओ ब्रायन दिन में करीब डेढ़ बजे सीबीआई कार्यालय पहुंचे और वहां से दिन में करीब साढ़े तीन बजे रवाना हुए। सीबीआई ने 26 जुलाई को उन्हें कई करोड़ रुपये के चिटफंड घोटाला मामले में जांच में शामिल होने के लिए तलब किया था। उन्हें अगस्त के पहले सप्ताह में पूछताछ के लिए जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने को कहा गया था। 

कांग्रेस की फजीहत करने वाले भुवनेश्वर कालिता ने थामा #BJP का दामन

इसके बाद राज्यसभा सदस्य ने संसद सत्र का हवाला देकर पेशी के लिये कुछ समय की मोहलत मांगी थी और कहा था कि सात अगस्त को संसद सत्र खत्म होने के बाद ही वह जांच एजेंसी के समक्ष पेश हो पायेंगे। तृणमूल के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, ‘‘चूंकि संसद सत्र समाप्त हो गया है इसलिए ब्रायन पूछताछ के लिये शहर के सीजीओ परिसर गये थे। उन्होंने जांच एजेंसी को पूरा सहयोग दिया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने कुछ गलत नहीं किया है। हमें किसी बात की ङ्क्षचता करने की जरूरत नहीं है।’’

जेटली की हालत नाजुक, शाह के बाद PM मोदी AIIMS पहुंचे, मेडिकल बुलेटिन जारी

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.