Tuesday, May 17, 2022
-->
cbi-raids-at-karnataka-congress-leader-dk-shivakumars-premises-prsgnt

कांग्रेस के 'संकटमोचक' पर आया संकट! डीके शिव कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में CBI की रेड

  • Updated on 10/5/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कर्नाटक (Karnataka) कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) के घर समेत उन्हें कई ठिकानों पर सीबीआई की टीम ने सोमवार सुबह छापेमारी की है। सीबीआई (CBI) ने भ्रष्टाचार के एक कथित मामले को लेकर डीके शिवकुमार के कर्नाटक और मुंबई समेत अन्य  स्थाबनों पर मौजूद ठिकानों पर छापेमारी की है। 

अब तक सीबीआई की टीमों ने बेंगलुरु में डीके शिवकुमार और उनके भाई सांसद डीके सुरेश से जुड़ी 15 इमारतों पर छापेमारी की है।  इनमें डोडालाहल्लीर, कनकपुरा और सदाशिव नगर में स्थित उनके पुराने घरों पर छापेमारी की गई है। 

बताया जा रहा है कि प्रवर्तन निदेशालय की ओर से इनकम टैक्स विभाग डीके शिवकुमार पर लगे टैक्स चोरी के आरोपों के आधार पर एक मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रहा है। इस बीच ईडी को कुछ जरूरी जानकारियां हाथ लगी थी जिसकी जानकारी ईडी ने सीबीआई को दी थीं। इसी मामले में सीबीआई यह छापे मार रही है।


बताया जा रहा है कि सीबीआई की टीम ने डीके शिवकुमार और उनके भाई डीके सुरेश से जुड़ी 15 इमारतों पर सोमवार सुबह 6 बजे छापेमारी मारी। इसके अलावा, दोनों के करीबी इकबाल हुसैन के ठिकानों पर भी छापेमारी चल रही है। 

वहीँ, इस छापेमारी को कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने बदले की राजनीति बताया है। सिद्धारमैया ने बीजेपी पर बदले की राजनीति करने के आरोप लगाए हैं।

इस बारे में सिद्धारमैया ने ट्वीट कर कहा, 'बीजेपी हमेशा बदले की राजनीति करने और लोगों को गुमराह करने का प्रयास करती रही है।  डीके शिवकुमार के घर पर सीबीआई की छापेमारी उपचुनावों की हमारी तैयारियों पर अड़ंगा डालने के लिए की जा रही है।  मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं। '

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.