Saturday, Dec 07, 2019
cbi raids on bangalore delhi offices of amnesty international india

#AmnestyInternational के बेंगलुरु, दिल्ली कार्यालयों पर #CBI की छापेमारी

  • Updated on 11/15/2019

नई दिल्‍ली, टीम डिजिटल। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को एमनेस्टी इंटरनेशनल इंडिया के बेंगलुरु और दिल्ली कार्यालयों पर शुक्रवार को छापे मारे। सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि हां, छापे मारे गए हैं। विस्तृत जानकारी का इंतजार है।

राफेल मामले में CBI को दर्ज करनी चाहिए FIR, वर्ना हम जाएंगे.... : भूषण, शौरी

एमनेस्टी इंटरनेशनल इंडिया के एक प्राधिकारी ने अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि सीबीआई के करीब छह अधिकारी सुबह करीब साढ़े आठ बजे बेंगलुरु कार्यालय पहुंचे और शाम पांच बजे तक छापेमारी की। मानवाधिकार निगरानी संस्था ने एक बयान में कहा, ‘‘पिछले एक वर्ष के दौरान उत्पीडऩ का एक स्वरूप उभरा है, जब भी एमनेस्टी इंडिया भारत में मानवाधिकार उल्लंघनों के खिलाफ खड़ा हुआ है और बोला है।’’

 राहुल, प्रियंका गांधी ने ‘मोदीनॉमिक्स’ को लेकर #BJP सरकार पर किए कटाक्ष

उसने कहा कि वह भारतीय और अंतरराष्ट्रीय कानून का पूर्ण पालन करता है। भारत में और अन्य स्थान पर हमारा काम सार्वभौमिक मानवाधिकार को बरकरार रखना और उसके लिए संघर्ष करना है। उसने कहा कि ये कुछ ऐसे मूल्य हैं जो कि भारतीय संविधान में निहित हैं और बहुलवाद, सहिष्णुता और असहमति की एक लंबी और समृद्ध भारतीय परंपरा से प्रवाहित होते हैं।

मस्जिद के लिए जमीन के मामले पर पर्सनल लॉ बोर्ड के फैसले को तव्वजो देगा सुन्नी वक्फ बोर्ड

करीब एक वर्ष पहले प्रवर्तन निदेशालय ने विदेशी मुद्रा उल्लंघन मामले के सिलसिले में एमनेस्टी इंटरनेशनल इंडिया के कार्यालय पर छापेमारी की थी। छापेमारी गृह मंत्रालय द्वारा 2010 में एनजीओ का विदेशी अंशदान (विनियमन) अधिनियम (एफसीआरए) लाइसेंस निरसन के एक पूर्ववर्ती मामले से संबंधित विदेशी प्रत्यक्ष निवेश नियमों के कथित उल्लंघन के सिलसिले में थी।

जम्मू कश्मीर, लद्दाख में संसाधनों के बंटवारे के लिए मोदी सरकार ने गठित की समिति

comments

.
.
.
.
.