Friday, Sep 30, 2022
-->
cbi raids were conducted against best education minister on orders from above: kejriwal

‘ऊपर से मिले’ आदेश पर ‘सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री’ के खिलाफ छापेमारी की गई: केजरीवाल

  • Updated on 8/19/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि ‘‘स्वतंत्र भारत के सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री’’ मनीष सिसोदिया के खिलाफ ‘‘ऊपर से मिले’’ आदेशों के तहत छापेमारी ‘‘हमें परेशान करने के लिए की गई।’’ केजरीवाल ने कहा कि ये कदम ‘भारत को नंबर-एक’ बनाने के उनके अभियान की बाधाएं हैं, लेकिन वे इनके कारण रुकेंगे नहीं। मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर न्यूयॉर्क टाइम्स का प्रथम पृष्ठ संलग्न किया जिसमें सिसोदिया का जिक्र किया गया है। उन्होंने ‘‘हमारे बच्चे इसके हकदार हैं; दिल्ली के सरकारी स्कूलों में आमूल-चूल बदलाव के बाद छात्रों में पंजीकरण के लिए होड़ मची है’’ शीर्षक वाला समाचार भी संलग्न किया। 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री सिसोदिया के खिलाफ CBI की कार्रवाई की अखिलेश ने की निंदा 

  •  

उन्होंने कहा कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने उसी दिन छापेमारी की, जब अमेरिका के सबसे बड़े समाचार पत्र ने दिल्ली के शिक्षा मॉडल की प्रशंसा करते हुए मुख्य पृष्ठ पर सिसोदिया की तस्वीर छापी।  उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्रीय एजेंसी को आम आदमी पार्टी (आप) नेताओं को ‘‘परेशान करने के लिए ऊपर से आदेश’’ मिले हैं। उन्होंने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है और ब्रह्मांड की शक्तियां उनके साथ हैं।  अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में एक प्राथमिकी दर्ज करने के बाद सिसोदिया और भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी आरव गोपी कृष्ण के परिसरों के अलावा 19 स्थानों पर शुक्रवार को छापा मारा। केजरीवाल ने ट््वीट किया, ‘‘दिल्ली ने भारत को गौरवान्वित किया है। दिल्ली मॉडल का अमेरिका के सबसे बड़े समाचार पत्र के मुख्य पृष्ठ पर जिक्र किया गया। मनीष सिसोदिया स्वतंत्र भारत के सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री हैं।’’

सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा नेता शाहनवाज के खिलाफ हाई कोर्ट के फैसले पर रोक लगाने से किया इनकार 

     उन्होंने बाद में एक ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा,‘‘ यह देश के लिए गर्व की बात है कि मनीष सिसोदिया का नाम दुनिया के सबसे ताकतवर देश के सबसे बड़े अखबार के पहले पन्ने पर है।’’ केजरीवाल ने कहा, ‘‘ एक तरह से उन्हें दुनिया का सबसे बेहतरीन शिक्षा मंत्री घोषित किया गया है। सबसे बड़े अखबार ने दिल्ली की शिक्षा क्रांति के बारे में लिखा और सिसोदिया की तस्वीर भी लगाई।’’ उन्होंने कहा कि इससे पहले ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ में भारत का नाम कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण देश में बड़ी संख्या लोगों के जान गंवाने की जानकारी देने के लिए आया था। सिसोदिया के आवास पर शुक्रवार को सीबीआई की छापेमारी के बारे में केजरीवाल ने कहा कि उन्हें कोई डर नहीं है और उनके अन्य मंत्रियों, कैलाश गहलोत और सत्येंद्र जैन के खिलाफ भी छापे मारे गए, लेकिन उनमें कुछ भी नहीं निकला।   

दोषियों की रिहाई से न्याय पर मेरा भरोसा डिग गया है : बिल्कीस बानो

  उन्होंने कहा, ‘‘ हमारी राह में, हमारे अभियान में कई रोड़े अटकाए जाएंगे। सिसोदिया के खिलाफ यह पहली छापेमारी नहीं है, पहले भी छापेमारी की गई है। मेरे और मेरे कई मंत्रियों के खिलाफ छापे मारे गए हैं, लेकिन उनमें कुछ भी नहीं निकला और इस बार भी कुछ नहीं निकलेगा।’’  केजरीवाल ने कहा, ‘‘ घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि हमारे काम में बहुत रुकावटें आएंगी। हमें परेशान करने के लिए सीबीआई को ऊपर से आदेश मिले हैं।’’  दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को 30 मई को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया था और अभी वह न्यायिक हिरासत में हैं।

उद्योगपति गौतम अडानी को मोदी सरकार ने दी ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा

     कुछ दिन पहले केजरीवाल ने भारत को नंबर एक देश बनाने के लिए एक राष्ट्रीय अभियान की घोषणा की थी। आज उन्होंने अभियान में शामिल होने के इच्छुक लोगों के लिए एक फोन नंबर जारी किया।  उन्होंने कहा, ‘‘ हमने बुधवार को ‘मेक इंडिया नंबर वन कंट्री’ अभियान की घोषणा की थी। लोग 9510001000 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर इस अभियान का हिस्सा बन सकते हैं। हम देश को राजनीतिक दलों के भरोसे नहीं छोड़ सकते। हमें एकसाथ आना होगा।’’ न्यूयॉर्क टाइम्स में छपे लेख को ईश्वर का हस्तक्षेप बताते हुए उन्होंने कहा कि ब्रह्मांड की शक्तियां उनके साथ हैं। दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना ने आबकारी नीति 2021-22 के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की सिफारिश की थी। 

रोहिंग्या मुसलमानों को फ्लैट मुहैया कराने के मुद्दे पर गृह मंत्रालय ने दी सफाई

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.