Sunday, Aug 01, 2021
-->
cbi register fir in sushant death case investigating agency rhea chakraborty rkdsnt

सुशांत मौत मामले में CBI ने दर्ज की FIR, रिया के नाम का भी जिक्र

  • Updated on 8/6/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली है। इससे पहले एफआईआर प्रक्रिया को अंतिम रूप देने से पहले सीबीआई बिहार पुलिस के संपर्क थी। खास बात यह है कि एफआईआर में रिया का नाम भी है। जांच एजेंसी के अधिकारी के मुताबिक, 'सरकार से अधिसूचना प्राप्त होने के बाद सीबीआई ने मामला दर्ज कर लिया है। हम बिहार पुलिस के संपर्क में भी हैं। जल्द ही प्राथमिकी अपलोड की जाएगी।’’ 

BSP-कांग्रेस विलय का मामला वापस राजस्थान हाई कोर्ट की सिंगल बैंच में

मुंबई के उपनगर बांद्रा के अपने अपार्टमेंट में राजपूत 14 जून को छत से फांसी से लटकते पाए गए थे और तब से मुंबई पुलिस विभिन्न बिंदुओं पर मामले की जांच कर रही है। पटना निवासी राजपूत के 77 वर्षीय पिता कृष्ण किशोर सिंह की शिकायत पर बिहार पुलिस ने भी कार्रवाई शुरू कर दी थी। पटना पुलिस ने भादंसं की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी, जो कथित आपराधिक षड्यंत्र, ठगी और आत्महत्या के लिए उकसाने से जुड़ी हुई थी। 

बच्ची का यौन शोषण: मालीवाल ने गिरफ्तारी में देरी को लेकर दिल्ली पुलिस पर साधा निशाना

सूत्रों ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज करने से पहले एजेंसी को बिहार पुलिस से कुछ और सूचना की जरूरत होगी। उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक नूपुर प्रसाद के नेतृत्व में विशेष जांच दल इसकी जांच करेगा और इसकी निगरानी डीआईजी गगनदीप गंभीर और संयुक्त निदेशक मनोज शशिधर करेंगे। दोनों गुजरात कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हैं। 

BCCI ने IPL के टाइटल प्रायोजक VIVO को लेकर लिया बड़ा फैसला

बिहार सरकार की अनुशंसा पर इसे सीबीआई को सौंपा गया है, जिसे केंद्र की मोदी सरकार ने एजेंसी के पास भेजा है। राज्य सरकार सीबीआई के पास मामला नहीं भेज सकती। इसे कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के माध्यम से भेजा जाता है जो सीबीआई के लिए नोडल मंत्रालय है। उन्होंने कहा कि राजपूत के गृह राज्य बिहार सरकार की अनुशंसा पर एजेंसी ने तेजी से काम किया, जहां दिवंगत अभिनेता के परिवार ने उनकी मित्र रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। 

जम्मू-कश्मीर के नए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को लेकर उत्साहित हैं BJP नेता

बिहार में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और लोगों में अभिनेता की मौत पर रोष को देखते हुए राज्य ने मामले को सीबीआई के पास भेजने की अनुशंसा की जबकि मुंबई पुलिस अभिनेता की कथित आत्महत्या मामले की जांच कर रही है।

अनुच्छेद 370 हटाते वक्त मोदी सरकार के वायदे मृगतृष्णा साबित हुए: माकपा

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.