Wednesday, Apr 14, 2021
-->
cbi registered case against adani enterprises limited national and nccf alleged irregularities

कोयला आपूर्ति ठेके में #Adani एंटरप्राइजेज, #NCCF के खिलाफ #CBI जांच

  • Updated on 1/17/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) ने आंध्र प्रदेश सरकार की बिजली उत्पादन कंपनी को कोयले की आपूर्ति से जुड़े ठेके में कथित अनियमितता के सिलसिले में अडाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (Adani Enterprises Limited) और भारतीय राष्ट्रीय उपभोक्ता सहकारी संघ लिमिटेड (एनसीसीएफ) के 3 वरिष्ठ पूर्व अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।  

हरियाणा में भाजपा शासन में हुआ धान घोटाला, सीबीआई जांच हो : हुड्डा

ठेके में भ्रष्टाचार के अरोप

सीबीआई (CBI) के अधिकारियों ने बताया कि यह मामला आंध्र प्रदेश पावर जेनरेशन कॉरपोरेशन को आयातित कोयले की आपूर्ति करने के ठेके में भ्रष्टाचार के अरोपों से जुड़ा है। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने आरोपों की प्रारंभिक जांच के बाद बुधवार को इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की। 

निर्भया के दोषियों को फांसी पर सिसोदिया बोले- दिल्ली पुलिस को हमें दो दिन के लिए दे दो.

जांच एजेंसी ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के प्रावधानों और भारतीय दंड संहिता के तहत धोखाधड़ी और आपराधिक षड्यंत्र के आरोपों में दर्ज इस मामले में अडाणी एंटरप्राइजेज, एनसीसीएफ के तत्कालीन चेयरमैन विरेंदर सिंह और तत्कालीन प्रबंध निदेशक जी. पी. गुप्ता और तत्कालीन वरिष्ठ सलाहकार एस. सी. सिंघल को नामजद किया है। 

#FilmReview : जानिए, कैसी है सनी-सोनाली स्टारर फिल्म #JaiMummyDi

अडाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने FIR दर्ज होने पर फिलहाल पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। सीबीआई ने कहा है कि एनसीसीएफ अधिकारियों ने जिस तरह का कम किया उसको देखकर लगता है उन्होंने सरकारी कर्मचारी के रूप में अपने दायित्व को सही तरीके से पूरा नहीं किया और उन्होंने कंपनी के साथ मिलकर साजिश रची है। 

आम आदमी पार्टी में बगावत की आशंका ने केजरीवाल को किया बेचैन!

बोलीदाताओं के चयन में हेरफेरी 

FIR में कहा गया है कि अधिकारियों ने बोलीदाताओं के चयन में हेरफेरी की और अपात्र करार की गई अडाणी एंटरप्राइजेज को आंध्र प्रदेश पावर जेनरेशन को आयातित कोयले की आपूर्ति का ठेका दिलाने में उसका अनुचित तरीके से पक्ष लिया। 

#JNU, #Jamia हिंसा : दिल्ली पुलिस कमिश्नर से संसदीय समिति ने की पूछताछ

आंध्र प्रदेश पावर जेनरेशन कॉरपोरेशन (एपीजीईएनसीओ) ने  नरला टाटा राव थर्मल पावर प्लांट , विजयवाड़ा और रायलसीमा थर्मल पावर प्लांट , कडपा को 6 लाख टन आयातित कोयले की आपूर्ति के लिए 29 जून 2010 को सीमित निविदा जारी की थी। यह कोयला बंरगाह के रास्ते आना था। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.