Wednesday, May 12, 2021
-->
cbi-team-leaves-uk-for-extradition-of-vijay-mallya

विजय माल्या के प्रत्यर्पण के लिए CBI टीम ब्रिटेन रवाना, कल होगी सुनवाई

  • Updated on 12/9/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। संकट में फंसे शराब कारोबारी विजय माल्या सोमवार को लंदन की वेस्टमिंस्टर अदालत में फिर से पेश होंगे। माल्या के प्रत्यर्पण के मुकदमे पर फैसला जल्द आ सकता है। विजय माल्या के प्रत्यर्पण के लिए सीबीआई टीम ब्रिटेन के लिए रवाना हो गए हैं। इस मामले पर कल सुनवाई होनी है।

ठप खड़ी किंगफिशर एयरलाइंस के प्रमुख रहे 62 वर्षीय माल्या पर करीब 9,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी और धन शोधन का आरोप है। पिछले साल अप्रैल से प्रत्यर्पण वॉरंट के बाद से माल्या जमानत पर हैं। माल्या अपने खिलाफ मामले को राजनीति से प्रेरित बताते रहे हैं।

राम मंदिर निर्माण की मांग के साथ VHP की रैली में जुटे हजारों लोग

हालांकि, माल्या ने ट्वीट कर कहा कि मैंने एक भी पैसे का कर्ज नहीं लिया। कर्ज किंगफिशर एयरलाइंस ने लिया। कारोबारी विफलता की वजह से यह पैसा डूबा है। गारंटी देने का मतलब यह नहीं है कि मुझे धोखेबाज बताया जाए। माल्या ने कहा कि मैंने मूल राशि का 100 प्रतिशत लौटने की पेशकश की है। इसे स्वीकार किया जाए। माल्या के खिलाफ प्रत्यर्पण का मामला मजिस्ट्रेट की अदालत में पिछले साल चार दिसंबर को शुरू हुआ था।

मुंबई: विजय माल्या को भगोड़ा अपराधी घोषित करने के खिलाफ ED को नोटिस

देश में करोड़ों रुपए का घोटाला कर भागे कारोबारी विजय माल्या ने बैंकों को ऑफर देते हुए कहा कि वो पूरा पैसा चुकाने के लिए तैयार है। इसके साथ ही माल्या ने अपने इस प्रस्ताव और मिशेल के प्रत्यर्पण से किसी तरह का कोई संबंध होने से इनकार किया है। माल्या ने कहा कि वो सिर्फ इतना चाहते है कि पैसा वापस ले लिया जाए।

बैंकों के पैसे वापस करने के लिए फिर बोले माल्या, 'प्लीज ले लो पैसे'

बता दें कि फिलहाल ब्रिटेन की अदालत में माल्या के प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई चल रही है। भारत कोशिश कर रहा है कि बैंको से करीब 9 हजार करोड़ रुपए लेकर भागे माल्या को देश वापस लाया जाए। गौरतलब है कि मंगलवार को अगस्ता वेस्टलैंड डील के बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को दुबई से भारत लाने में सफलता मिली थी। इसके बाद बुधवार को माल्या ने ट्वीट कर कहा था कि वह बैंको का 100 प्रतिशत मूलधन (सिर्फ कर्ज की रकम, ब्याज नहीं) चुकाने के लिए तैयार है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.