cbi-withdraws-its-plea-seeking-a-further-probe-in-bofors-case-in-a-delhi-court

CBI ने बोफोर्स मामले में आगे जांच की मांग वाली याचिका वापस लेने की दी अर्जी

  • Updated on 5/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सीबीआई (CBI) ने दिल्ली के एक ट्रायल कोर्ट में अर्जी दी है कि वह बोफोर्स (Bofors case) अदायगी मामले में आगे जॉच की मांग करने वाली अपनी याचिका को वापस लेना चाहती है। सीबीआई ने मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट नवीन कश्यप (Naveen kashyap) के पीठ से कहा है कि हम इस मामले में आगे जॉच नहीं करना चाहते है। इसलिए अपनी आगे जॉच की मांग करने वाली अर्जी को वापस लेना चाहती है।  इसके अलावा एक निजी याचिकाकर्ता अजय अग्रवाल भी अपनी  जॉच की मांग वाली याचिका को वापस लेना चाहते हैं। 

 

 

सीबीआई ने यह अर्जी जब दी है जब इस मामले में कोर्ट अपना निर्णय सुनाने ही वाला था गौरतलब हो कि सीबीआई ने पिछले वर्ष 1 फरबरी 2018 को कोर्ट में याचिका देकर दावा किया था कि उसके पास इस मामलें में आगे जॉच करने के लिए पर्याप्त सबूत है। और उसने कोर्ट में याचिका देकर इस मामले में आगे जॉच करने की अनुमति मागी थी। जब उस समय सीबीआई से कोर्ट ने पूछा था कि आपको इसकी अनुमति हमसे लेने की क्यों जरूरत पड़ रही है।
  
सीबीआई को इस तरह के गंभीर मामले जिसके कारण तत्कालीन राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) सरकार को जाना पड़ा हो, उस मामले में इस तरह सीबीआई का पिछले वर्ष तक अचानक पर्याप्त सबूत का हवाला देकर मामले में रूचि दिखाना, और फिर मात्र सीमित समय में ही अपनी स्वयं की अर्जी को वापस लेने की मांग करने से उसकी विश्वसनीयता को लेकर सबाल खड़ा कर सकता है।  

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.