Monday, Jan 21, 2019

CBSE Exam 2019: 10वीं और 12वीं की डेटशीट जारी, देखें एग्जाम शेड्यूल

  • Updated on 12/23/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की तैयारियां कर रहें सभी विद्यार्थियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। सीबीएसई की तरफ से आज परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। 10 वीं की परीक्षा 21 फरवरी से 29 मार्च और 12 की परीक्षा 15 फरवरी से 3 अप्रैल तक होगी। सीबीएसई बोर्ड ने तारीखों की घोषणा करते हुए कहा है, दोनों बोर्ड परीक्षा की तारीखों का फैसला सभी परिस्थितियों को ध्यान में रखकर किया गया है।

पंचायती चुनाव के चलते जीएनडीयू की परीक्षाएं पोस्टपोंड, जानें नया शेड्यूल

आपको बता दें कि 2019 में लोक सभी चुनाव होने वाले है इसलिए दोनों परीक्षाएं समय से पहले आयोजित की जा रही है। हर बार की तरह इस बार भी 12वीं के कई विद्यार्थियों ने दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रवेश परीक्षा देने वाले हैं। इसलिए विद्यार्थियों की सहुलियत को देखते हुए तारीखों का काफी ध्यान रखा गया है। यह भी कहा कि दोनों बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम जून के पहले सप्ताह में घोषित कर दिए जाएंगे।

10वीं की पूरी डेटशीट देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

12वीं की पूरी डेटशीट देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

सरकारी नौकरी: इस अस्पताल में निकली भर्तियां, सैलरी 57 हजार तक

CBSE ने इस बार साफ साफ कह दिया है कि इस बार बोर्ड एग्जाम की डेटशीट में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा। सभी परीक्षाएं  फिक्स तारीखों पर ही होंगी। आपको बता दें कि पिछले साल सीबीएसई ने JEE Main एग्जाम के कारण 12वीं कक्षा के फिजिक्स एग्जाम की डेट में बदलाव किया था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.