Friday, Sep 30, 2022
-->
cbse-10th-12th-result-to-be-declared-on-this-day

इस दिन जारी होंगे CBSE 10वीं व 12वीं के रिजल्ट, ऐसे देखें परिणाम

  • Updated on 5/2/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड  यानि सीबीएसई के 10 और 12 वीं  के रिजल्ट को लेकर कयास लगा रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर है। रिजल्ट का इंतजार कर रहे लोगों के लिए खबर यह है कि बोर्ड 10वीं और 12वीं के परिणाम जल्द जारी कर सकता है। खबर है कि अगले महीने की तीसरे हफ्ते के आखिर में या फिर चौथे हफ्ते में 12वीं के नतीजों का एलान किया जाएगा। इसके बाद 10वीं का रिजल्ट जारी होगा। पिछले साल 12वीं का रिजल्ट 28 मई को घोषित किया गया था। जबकि, 10वीं का रिजल्ट 3 जून को आया था। इस बार माना जा रहा है कि दोनों रिजल्ट मई के आखिरी हफ्ते तक घोषित कर दिए जाएंगे।  

आज से शुरू होंगे JEE Advance 2018 के रजिस्ट्रेशन, इस दिन होगी परीक्षा

दोबारा परीक्षा के बावजूद नहीं होगी देरी

सीबीएसई के परीक्षा परिणामों को लेकर देरी की अटकलों पर विराम लग गया है।पेपर लीक और फिर दोबारा परीक्षा को लेकर12वीं कक्षा के इकोनॉमिक्स के पेपर को दोबारा कराए जाने और दो पेपर्स को रद्द करने के बाद भी इसका असर रिजल्ट की घोषणा पर नहीं पड़ेगा। इसका मतलब ये हुआ कि रिजल्ट आने में देरी नहीं होगी। 

ऐसे जांचे परिणाम

परिणाम जांचे के लिए सबसे पहले सीबीएसई की आधिकारिक साइट पर जाएं रिजल्ट के ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद अपना रोल नंबर टाइप कर इंटर दबाएं। रिजल्ट आपके सामने होगा।


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.