Monday, Mar 01, 2021
-->
cbse-announces-new-date-for-examination-of-12th-and-10th-papers

CBSE ने घोषित की 12वीं और 10वीं के लीक हुए पेपर्स की न्यू एग्जाम डेट

  • Updated on 3/30/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 12वीं के इकोनॉमिक्स और 10वीं के मैथ्स के पेपर लीक होने के बाद इसकी नई परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया है।

#CBSEPaperLeak को लेकर मनीष सिसोदिया ने जावड़ेकर को लिखा खत

12वीं के इकोनॉमिक्स का पेपर 25 अप्रैल को होगा, जबकि 10वीं के मैथ्स की परीक्षा जुलाई में होगी। 10वीं के पेपर की डेट का खुलासा अभी नहीं किया गया है। 

शिवराज सरकार ने मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मियों को दी बड़ी सौगात, कांग्रेस खफा

तेजस्वी यादव ने दंगों को लेकर संघ प्रमुख भागवत पर लगाया गंभीर आरोप

CBSE का कहना है कि 10वीं के गणित के पेपर की परीक्षा सिर्फ दिल्ली और हरियाणा में होगी। इससे बाकी राज्यों के छात्रों को बड़ी राहत मिल गई है। 

पेपर लीक मामले में प्रकाश जावड़ेकर ने हाथ खड़े किए, दिया छात्रों को चैलेंज

सीबीएसई की नई तारीखों का ऐलान करते हुए शिक्षा सचिव अनिल स्वरूप ने कहा कि हमारी चिंता फिलहाल लीक से प्रभावित छात्रों को लेकर है और यह फैसला इसी को मद्देनजर रखते हुए किया गया है। 

उन्होंने कहा कि जहां तक 10वीं की पुनर्परीक्षा का सवाल है तो यह दिल्ली और हरियाणा तक सीमित होगी। इसको लेकर फैसला अगले 15 दिनों में लिया जाएगा। अगर सभी राज्यों में फिर से परीक्षा हुई तो परीक्षा जुलाई में आयोजित की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.