Tuesday, Jan 18, 2022
-->
CBSE Board Exam Result Directions given by controller of examination KMBSNT

CBSE Board Exam Result: कैसे होगा छात्रों का मूल्यांकन? परीक्षा नियंत्रक ने दिया जवाब

  • Updated on 6/6/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षा के स्थगित किए जाने के बाद छात्र अब रिजल्ट को लेकर असमंजस में हैं। सभी के मन में सवाल है कि बिना परीक्षा के मूल्यांकन होगा कैसे? परीक्षा टलने से छात्र, शिक्षक और अभिभावक सभी खुश थे और सभी ने सरकार के इस फैसले को सही बताया था। हालांकि अब रिजल्ट को लेकर सभी के मन में असमंजस है। 

ऐसे में रिजल्ट को लेकर उत्पन्न हुई तमाम अनिश्चितताओं के ऊपर बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक डॉ संयम भारद्वाज ने शनिवार को कहा है कि जो भी मूल्यांकन नीति तैयार की जाएगी वह हर एक छात्र के हित को देखते हुए होगी। उन्होंने छात्रों को स्कूल और बोर्ड पर भरोसा रखने का आग्रह किया।

बोर्ड परीक्षा रद्द होने पर प्रधानाध्यापकों ने जताई खुशी, बोले- इससे बच्चों का तनाव होगा कम

12वीं के नतीजे बोर्ड के लिए प्राथमिकता
उन्होंने कहा कि अगर 12वीं कक्षा के छात्रों को विदेश जाना है, स्नातक कार्यक्रमों में दाखिले लेने हैं और प्रवेश परीक्षाओं को देना है जिसके लिए 12वीं के स्कोर की आवश्यकता होती है तो 12वीं के नतीजे बोर्ड के लिए प्राथमिकता हैं। एक-दो हफ्ते में बोर्ड 12वीं की मूल्यांकन नीति की घोषणा भी कर सकता है।

GSEB 12th Exam: CBSE के बाद अब गुजरात बोर्ड ने भी कैंसिल की 12वीं की परीक्षा

दसवीं की मूल्यांकन नीति में पक्षपात को लेकर याचिका
क्या जुलाई में 12वीं का रिजल्ट जारी होगा? सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा जा सकता, लेकिन बोर्ड 12वीं के छात्रों को आश्वस्त करना चाहता है कि उनका रिजल्ट बोर्ड के लिए महत्वपूर्ण है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि हाल ही में कुछ छात्रों ने दसवीं की मूल्यांकन नीति से छात्रों के रिजल्ट में पक्षपात की आशंका पर हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। 

comments

.
.
.
.
.