Tuesday, Jun 28, 2022
-->
cbse-board-exams-accountancy-complicates-class-12-students

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा : अकाउंटेंसी ने 12वीं छात्रों को उलझाया

  • Updated on 5/23/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड(सीबीएसई) से मान्यता प्राप्त स्कूलों में सोमवार को 12वीं छात्रों ने अकाउंटेंसी का पेपर दिया। सुबह 10.30 बजे शुरू हुए पेपर को दोपहर 12.30 बजे खत्म करके निकले छात्रों ने पेपर को लंबा बताया। छात्रों ने कहा कि पेपर के 40 फीसद सवाल कठिन और एप्लीकेशन आधारित रहे। रोहिणी स्थित एमआरजी स्कूल की 12वीं छात्रा ख्याति गुप्ता ने परीक्षा के बाद पेपर को मध्यम स्तर का कठिन बताया।

इंद्रप्रस्थ सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान ने स्कूली छात्रों के लिए शुरू किया समर कैंप

आज 12वीं छात्र राजनीतिक विज्ञान और 10वीं छात्र आईटी विषय का पेपर देंगे
ख्याति ने कहा कि थिंकिंग स्किल्स और एप्लीकेशन आधारित सवाल अधिक थे। पेपर संतुलित था दिए गए समय में हल कर लिया गया। विद्या बाल भवन मयूर विहार में पीजीटी अकाउंटेंसी मोनिका उनियाल ने कहा कि सेक्शन ए और बी दोनों मॉडरेट रहे। प्रश्न पत्र की भाषा साधारण और सरल थी। सीबीएसई बोर्ड द्वारा पूर्व में जारी किए गए सैंपल पेपर की तरह ही यह प्रश्नपत्र भी पूछा गया था। सामान्य स्तर के छात्रों के लिए इसे कठिन कह सकते हैं। बता दें 12वीं कक्षा के छात्र मंगलवार को राजनीतिक विज्ञान विषय की परीक्षा देंगे। वहीं 10वीं कक्षा के छात्र आईटी का एग्जाम देंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.