Tuesday, Oct 19, 2021
-->
cbse-class-10-compartment-exams-conclude-with-maths-paper

गणित के पेपर के साथ सीबीएसई 10वीं कक्षा की कंपार्टमेंट परीक्षाएं संपन्न

  • Updated on 9/8/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) से मान्यता प्राप्त स्कूलों में 25 अगस्त से आयोजित कराई जा रहीं 10वीं कक्षा की कंपार्टमेंट परीक्षाएं बुधवार को गणित विषय के पेपर के साथ संपन्न हो गईं। अब 10वीं कक्षा के छात्रों को 11वीं में दाखिले के लिए अपने रिजल्ट का इंतजार है। सीबीएसई 30 सितम्बर को कंपार्टमेंट नतीजे जारी करेगा।

यूजीसी नेट परीक्षा की करेक्शन विंडो हुई ओपन, 12 तक छात्र कर सकते हैं आवेदन में सुधार

15 सितम्बर को है 12वीं कक्षा का आखिरी पेपर
वहीं 12वीं कक्षा के छात्रों के अभी भौतिक विज्ञान, भूगोल, गणित, इतिहास और गृह विज्ञान के पेपर होने बाकी हैं। 10वीं और 12वीं दोनों कक्षाओं का सीबीएसई 30 सितम्बर को कंपार्टमेंट रिजल्ट जारी करेगा। बता दें सीबीएसई बोर्ड ने कंपार्टमेंट, व्यक्तिगत, इंप्रूवमेंट और पत्राचार के छात्रों के लिए देश-विदेश में 1500 स्कूलों को परीक्षा केंद्र बनाया है। जहां 10वीं-12वीं के तकरीबन 1.5 लाख छात्र-छात्राएं 25 अगस्त से परीक्षा दे रहे हैं। सभी परीक्षा केंद्रों पर कोविड नियमों से परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है।

सीबीएसई अटल स्पेस चैलेंज 2021 के पंजीकरण शुरू

सीआईएससीई बोर्ड 20 सितम्बर को जारी करेगा कंपार्टमेंट नतीजे
सीबीएसई बोर्ड के 10वीं कक्षा के अलावा सीआईएससीई बोर्ड द्वारा भी 10वीं-12वीं छात्रों के लिए कंपार्टमेंट इंप्रूवमेंट की परीक्षाओं का आयोजन पूरा करा लिया गया है। सीआईएससीई बोर्ड 20 सितम्बर को आईसीएसई और आईएसई पूरक व कंपार्टमेंट परीक्षा के नतीजे घोषित करेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.