Sunday, Sep 26, 2021
-->
cbse declared 12th results pm modi congratulated the passed students prshnt

CBSE ने घोष‍ित किए 12वीं के नतीजे, पीएम मोदी ने उत्तीर्ण छात्रों को दी बधाई

  • Updated on 7/30/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले छात्रों को शुक्रवार को बधाई दी और उनके बेहतर भविष्य की कामना की। साथ ही उन्होंने उन छात्रों की भी हौसलाआफजाई की जिनका प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा और उन्हें अनुभवों से सीखने तथा सिर उठाकर जीने की सलाह दी। सीबीएसई ने आज को 12वीं परीक्षा के परिणाम घोषित किए। हर बार की तरह इस बार भी लड़कियों ने बाजी मारी है और लड़कों की तुलना में उनके परिणाम 0.54 प्रतिशत अंतर से बेहतर रहे जबकि करीब 70,000 विद्यार्थियों ने 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए।

बाबा रामदेव को हाई कोर्ट ने एलोपैथी से जुड़े बयान पर दिया हफ्ते का समय

शिक्षा जगत को पूरे साल कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ा
परिणाम आने के बाद प्रधानमंत्री ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि इस बार अप्रत्याशित परिस्थितियों में 12वीं की परीक्षा में छात्रों को शामिल होना पड़ा और शिक्षा जगत को पूरे साल कई तरह की चुनौतियों को सामना करना पड़ा लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ किया। उन्होंने कहा, जिन्होंने सफलतापूर्वक 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की उन युवा साथियों को बहुत बधाई। उनके सुनहरे, सुखी और स्वस्थ भविष्य की शुभकामनाएं, प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन छात्रों को लगता है कि उन्हें और ज्यादा मेहनत करना चाहिए या बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था, उन्हें अपने अनुभवों से सीख लेनी चाहिए और सिर उठाकर जीना चहिए।

राहुल गांधी ने टीके की पहली खुराक ली, वैक्सीन के नाम का नहीं किया खुलासा

90 प्रतिशत से अधिक हंक हासिल
उन्होंने कहा, एक सुनहरा और मौकों से परिपूर्ण भविष्य आपका आगे है। आप सभी प्रतिभा के पावरहाउस हैं। मेरी शुभकामनाएं हमेशा आपके साथ हैं।’ सीबीएसई के मुताबिक कुल 70,004 विद्यार्थियों ने 95 प्रतिशत से अधिक अंक और 1,50,152 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक हंक हासिल किए। इसके अलावा 6149 विद्यार्थी पूरक श्रेणी में हैं। बोर्ड की परीक्षाएं कोविड-19 की दूसरी आक्रामक लहर के मद्देनजर इस साल रद्द कर दी गई थी और परिणाम बोर्ड द्वारा वैकल्पिक मूल्यांकन नीति के आधार पर घोषित किए गए हैं।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.