Tuesday, Aug 03, 2021
-->
cbse-extended-the-last-date-for-submission-of-12th-practical-internal-assessment-kmbsnt

CBSE ने बढ़ाई 12वीं के प्रैक्टिकल-इंटरनल असेसमेंट जमा करने की अंतिम तिथि

  • Updated on 6/8/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 12वीं के स्कूल आधारित मूल्यांकन के संदर्भ में सोमवार को नए दिशा निर्देश जारी किए हैं। साथ ही स्कूलों के लिए 12वीं कक्षा के प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट, इंटरनल एसेसमेंट को जमा कराने की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया गया है।

बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक डॉ संयम भारद्वाज ने कहा कि 12वीं कक्षा के छात्रों का स्कूल आधारित एसेसमेंट 11 जून तक पूरा करने के 11 फरवरी 2021 को आदेश जारी किए गए थे, लेकिन सीबीएसई बोर्ड को जानकारी मिली है कि कोरोना महामारी के कारण बने हालातों में स्कूल कई विषयों का स्कूल आधारित मूल्यांकन पूरा नहीं कर पाए हैं।

AAP की आतिशी ने कोवैक्सीन की नई खेप को लेकर दी जानकारी 

28 जून तक जमा करें छात्रों के अंक
सीबीएसई बोर्ड ऐसे स्कूलों को निर्देश देता है कि किसी भी तरह अपने बचे हुए प्रैक्टिकल और इंटरनल एसेसमेंट को ऑनलाइन माध्यम से पूरा करें और हर हाल में 28 जून तक छात्रों के अंक दिए गए लिंक पर अपलोड करें।

फेसबुक ने स्पूर्ति प्रिया को भारत के लिए शिकायत अधिकारी नियुक्त किया 

स्कूलों को नहीं दिया जाएगा दूसरा मौका 
जिन स्कूलों में एक्सटर्नल एग्जामिनर को नहीं बुलाया गया उस स्कूल के शिक्षक द्वारा करिकुलम में दिए गए निर्देशों के अनुसार छात्रों का ऑनलाइन माध्यम से इंटरनल एसेसमेंट पूरा करना है। उसके मार्क्स बोर्ड द्वारा दिए गए लिंक पर अपलोड करने हैं।

जिन स्कूलों में एक्सटर्नल एग्जामिनर को बुलाया गया था, वहां वह इंटरनव एग्जामिनर के साथ मिलकर छात्रों के ऑनलाइन वाइवा की तिथि तय कर वाइवा प्रक्रिया पूरी करें। स्कूलों को मार्क्स अपलोड करने के लिए 28 जून के बाद कोई दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.