Thursday, Apr 09, 2020
cbse has decided to start a helpline for students to create awareness on the coronavirus

कोरोना वायरस को लेकर छात्रों में जागरुकता पैदा करने के लिए CBSE ने जारी किया हेल्पलाइन नं

  • Updated on 3/21/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना के कहर को देखते हुए सीबीएसई (CBSE) ने बच्चों की सहायता के लिए एक हेल्पलाइन नं जारी की है। यह हेल्पलाइन नं (Help Line no) 31 मार्च तक के लिए सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक सेवा देगी। यह नं छात्रों में जागरुकता पैदा करने के लिए जारी की गई है। कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए सीबीएसई ने यह अहम निर्णय लिया है। बच्चों को इसके जरिए कोरोना वायरस से जुड़ी चीजों के बारे में बताया जाएगा।

आईसीएसई ने 31 मार्च तक स्थगित की परीक्षाएं
आईसीएसई बोर्ड ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे के मद्देनजर अपनी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। ‘काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सॢटफिकेट एग्जामिनेशन’ (ICSE) के मुख्य कार्यकारी गैरी अराथून ने बताया कि परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित कर दी गई हैं। यह फैसला देशभर में फैल रहे कोरोना वायरस से छात्रों, शिक्षकों व अभिभावकों को बचाने के लिए लिया गया है।

Coronavirus को लेकर मोदी सरकार ने राज्यों के लिए जारी की जरूरी एडवाइजरी

30 मार्च को खत्म होने थे एग्जाम
इससे पहले जो आईसीएसई बोर्ड द्वारा परीक्षा तिथि घोषित की गई थी उसके अनुसार 30 मार्च को एग्जाम खत्म होना था। वहीं आईएससी 2020 बोर्ड परीक्षा 31 मार्च को पूरी होनी थी। सीआईसीएसई ने कहा है कि सभी छात्रों को स्कूलों द्वारा ये जानकारी दे दी जाए। छात्रों के परीक्षाओं की अगली तिथि की घोषणा जल्द घोषित की जाएगी।

कोरोनावायरस: राष्ट्रपति भवन पहुंचा कोरोना, कोविंद कराएंगे मेडिकल चेकअप

बता दें बुधवार को एचआरडी द्वारा सीबीएसई, एनटीए सहित सभी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित करने के बाद भी आईसीएसई बोर्ड ने परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जारी रखने का फैसला किया था, लेकिन गुरुवार को आईसीएसई बोर्ड भी परीक्षाएं स्थगित करने को तैयार हो गया।

comments

.
.
.
.
.