Monday, May 23, 2022
-->
cbse-panchkula-10th-results-2020-date-of-birth-mistake-sobhnt

CBSE ने 10वीं की मार्कशीट में की ढेरों गलतियां, छात्रों ने लगाया पंचकूला जोन में शिकायतों का तांता

  • Updated on 7/17/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।   सीबीएसई के दसवीं क्लास के परीक्षा परिणाम की मार्कशीट ने सभी बच्चों को असमंजस में डाल दिया है। बोर्ड ने इन मार्कशीटों में इतनी गलतियां की हैं कि प्रदेश के सीबीएसई के पंचकूला जोन में शिकायतों को तांता लग गया है। बोर्ड ने भी अपनी गलती स्वीकार कर ली है और कहा है कि आगे यह गलतियां ठीक कर दी जाएंगी।  

कांग्रेस से निलंबित किए गए बागी विधायक भंवरलाल और विश्वेंद्र सिंह, BJP से सांठगांठ करने का लगा आरोप

एक छात्र की उम्र 186 दिखाई
बता दें बोर्ड ने सबसे ज्यादा गलतियां छात्रों की जन्मतिथि को लेकर की हैं। कई छात्रों को तो आरोप है कि बोर्ड ने उनकी उम्र 186 दिन दिखाकर उन्हें हाईस्कूल पास करा दिया है। इसके अलावा छात्रों को गलत ग्रेडिंग और मार्क्स को लेकर भी कई तरह की शिकायतें मिली थी।  

असम में बाढ़ का भयावह मंजर, अब तक 40 लाख लोग प्रभावित, 97 की मौत

 छात्रों की जन्मतिथि में हुई गलतियां

बता दें फरीदाबाद के एक निजी स्कूल में पढ़ने वाले छात्र तेजस ने आरोप लगाया है कि बोर्ड ने उसकी जन्मतिथि 09-01-2020 बताई है। उसके हिसाब से वह मात्र 186 दिन के हुए उसके बाद भी बोर्ड ने उन्हें हाईस्कूल की परीक्षा पास करा दी। ऐसी ही जन्मतिथि संबंधी गलतियां यमुनानगर के न्यू हैप्पी पब्लिक स्कूल की छात्र  दीक्षा जैन की जन्मतिथि में हुई हैं। इसके अलावा ऐसी कई गलतियां कई और छात्रों की मार्कशीट में हुई हैं। 

चीन को भारत की ओर से एक और झटका, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे प्रोजेक्ट से चाइनीज कंपनियां हुई बाहर

गलतियों को सुधार दिया जाएगा
छात्रों की मार्कशीट में हुई गलतियों को पंचकूला जोन के सीबीएसई अधिकारियों ने स्वीकार कर लिया है। उन्होंने कहा है कि कुछ छात्रों की लगातार गलतियों की शिकायत आ रही है। ऐसे छात्रों के लिए चिंता की बात नहीं है। बोर्ड जब मार्कशीट के रूप में छात्रों को जो कॉपी देगा। उसमें सभी गलतियों को सुधार दिया जाएगा। 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.