Monday, Mar 01, 2021
-->
cbse-paper-leak-case-prakash-javadekar-raised-his-hand-give-challenge-to-students

पेपर लीक मामले में प्रकाश जावड़ेकर ने हाथ खड़े किए, दिया छात्रों को चैलेंज

  • Updated on 3/30/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सीबीएसई पेपर लीक मामले में केंद्र की मोदी सरकार छात्रों और विपक्ष के निशाने पर आ गई है। केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को इस समस्या का हल निकलता नहीं दिख रहा है। उन्होंने अपनी बेबसी को आज स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन 2018 के दौरान भी जाहिर किया। 

शिवराज सरकार ने मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मियों को दी बड़ी सौगात, कांग्रेस खफा

हैरानी की बात यह है कि उन्होंने अपने मंत्रालय की जिम्मेदारी को छात्रों के जिम्मे थोपने की कोशिश की। जावड़ेकर ने साफ कहा कि देश में पेपर लीक के अलावा और बहुत सी बड़ी समस्याएं हैं। सरकार उस ओर भी ध्यान दे रही है। 

#CBSEPaperLeak: बवाल मचने के बाद बोर्ड अध्यक्ष करवाल ने तोड़ी चुप्पी

मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री ने कहा, 'यहां बहुत से परेशानियां हैं, लेकिन आप शिक्षा से जुड़ी परेशानी से डील करने की बात कर रहे हैं। आज मैं भी देश में बहुत सी चुनौतियों से जूझ रहा हूं। एक परेशानी पेपर लीक की है।'

ममता के बाद अब चंद्रबाबू दिल्ली में डालेंगे डेरा, भाजपा के खिलाफ मुहिम तेज

जावड़ेकर ने आगे कहा, 'इसलिए इसका कैसे हल निकाला जाए, यह भी बड़ी चुनौती है। मैं इस चुनौती को छात्रों को देता हूं कि वे इनोवेशन से इस पर काम करें। जब हैकाथॉन खत्म हो जाए तो वे हमें इस संबंध में सुझाव दे सकते हैं।'

SC जज चेलामेश्वर ने मोदी सरकार के हस्तक्षेप पर जताई आपत्ति, CJI से की अपील

साफ है कि मंत्री महोदय इस मसले को हंसी मजाक में ले रहे हैं, वहीं छात्रों और उनके अभिभावकों में पेपर लीक और दोबारा पेपर देने को लेकर रोष देखने को मिल रहा है। मुंबई के अभिभावक संघ तो जावड़ेकर से अपील कर रहे हैं कि जब मुंबई में कोई पेपर लीक नहीं हुआ तो यहां फिर से पेपर कराने का कोई तुक नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.