Wednesday, Jun 16, 2021
-->
cbse release exam anthem song to relieve stress of children board exam

CBSE ने बच्चों का तनाव दूर करने के लिए रिलीज किया 'एग्जाम एंथम सॉन्ग'

  • Updated on 3/3/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 15 फरवरी से ही लगातार बोर्ड सोशल मीडिया अकाउंट्स पर छात्रों को परीक्षा के लिए उत्साहित करने के लिए मीम्स जारी कर रहा है। इसी कड़ी में सोमवार को बोर्ड ने यू-ट्यूब पर सीबीएसई एग्जाम एंथम सांग (Exam anthem song) रिलीज किया है। 

बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि बोर्ड द्वारा छात्रों के अंदर परीक्षा को लेकर आ रहे तनाव को खत्म करने के लिए एक मुहिम चलाई जा रही है, जिसके अंतर्गत 150 मीम्स बनाए गए हैं। जिनको समय-समय पर फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर बोर्ड पोस्ट कर रहा है। ये मीम्स काफी मनोरंजक भी होते हैं। 

बोर्ड ने यू-ट्यूब पर सोमवार को एक सीबीएसई रैप पोस्ट किया है, जिसे बोर्ड ने सीबीएसई एग्जाम एंथम नाम दिया है। इसमें सिंगर छात्रों को रैप के माध्यम से परीक्षा के लिए उत्साहित कर रहा है, ताकि परीक्षार्थी परीक्षा के तनाव को छोड़कर अच्छे मन से परीक्षा में शामिल हों।

मीम्स के जरिए छात्रों में परीक्षा का तनाव कम कर रहा CBSE

CBSE ने पहली बार किये मीम्स शेयर
बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) बीते 15 फरवरी से लगातार सोशल मीडिया पर छात्रों को परीक्षा से तनाव मुक्त रखने के लिए मीम्स ट्वीट, पोस्ट, शेयर कर रहा है। सीबीएसई ने अपने आधिकारिक अकाउंट ट्विटर, इंस्टाग्राम, फेसबुक से छात्रों की परीक्षा टेंशन दूर करने व उनका उत्साहवर्धन करने के एक के बाद एक कई मीम्स जारी किए हैं। इन मीम्स को देखकर छात्र भी री-ट्वीट और शेयर कर रहे हैं।

NCERT की नई पहल, पूर्व प्राथमिक कक्षा के लिए तैयार किया अनोखा पाठ्यक्रम

'10 बजे के बाद इन सारी कंट्री, एग्जाम सेंटर दिल्ली बिच नो एंट्री'
12वीं के छात्र यश ने बताया कि पहली बार सीबीएसई बोर्ड ने इस तरह के मीम्स छात्रों के लिए पोस्ट किए हैं। इससे निश्चित ही परीक्षा का टेंशन कम हो रहा है। सीबीएसई ने कई मीम्स के लिए बॉलीवुड गीतों, एक्टरों, वैज्ञानिकों और कमेडियन के फोटो का सहारा लिया है। सीबीएसई के एक मीम्स में लिखा है ‘कोई देर से उठा, कोई भूल ही गया, कोई रिवीजन में पड़ा, कोई कूल है बड़ा, लेकिन 10 बजे के बाद इन सारी कंट्री, एग्जाम सेंटर दिल्ली बिच नो एंट्री।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.