Tuesday, Oct 19, 2021
-->
cbse-released-sample-papers-for-10th-12th-students

सीबीएसई ने 10वीं-12वीं छात्रों के लिए जारी किए सैंपल पेपर्स

  • Updated on 9/3/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने अकादमिक सत्र 2021-22 में 10वीं और 12वीं कक्षा के टर्म-1 परीक्षा से पहले सैंपल पेपर्स जारी कर दिए हैं। 10वीं-12वीं के छात्र जो नवम्बर में होने जा रही टर्म-1 परीक्षा में बैठने वाले हैं वह बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने सभी विषयों की सैंपल पेपर चेक कर सकते हैं।

दिल्ली के सभी स्कूलों में 9वीं-11वीं के छात्र देंगे दो टर्म परीक्षाएं

प्रश्न पत्र के साथ-साथ मार्किंग स्कीम भी देख सकते हैं छात्र 
छात्र यहां हर विषय की मार्किंग स्कीम भी देख सकते हैं और अपने सैंपल पेपर्स को डाउनलोड भी कर सकते हैं। बता दें बोर्ड ने कोरोना महामारी की आगामी परिस्थियों से बचने के लिए सिलेबस को 50-50 फीसद भागों में बांट दिया था। जिसके मुताबिक 50 फीसद सिलेबस के लिए टर्म-1 और दूसरे 50 फीसद सिलेबस के लिए टर्म-2 परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

एआईसीटीई में शिक्षा मंत्री प्रदान करेंगे शिक्षक पुरस्कार

10वीं-12वीं की टर्म-1 परीक्षाएं नवम्बर में होनी हैं
टर्म-1 परीक्षा मल्टीपल च्वाइस और टर्म-2 परीक्षा बहु-विकल्पीय, लघु उत्तरीय और दीर्घ उत्तरीय प्रश्नों के साथ ऑफलाइन ली जाएगी। अगर कोरोना परिस्थिति के कारण परीक्षा ऑफलाइन नहीं हो पाई तो इसे एमसीक्यू आधार पर लिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.