Wednesday, May 18, 2022
-->
cbse-term-1-exam-12th-students-busy-with-maths-questions

सीबीएसई टर्म-1 परीक्षा : गणित के सवालों में उलझे रहे 12वीं छात्र

  • Updated on 12/6/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) से संबद्ध स्कूलों में आयोजित की जा रही टर्म-1 परीक्षा के अंतर्गत सोमवार को 12वीं कक्षा के छात्रों का गणित का पेपर लिया गया। पेपर तय समय 11.30 बजे शुरु होकर दोपहर एक बजे खत्म हुआ। जिसके बाद एग्जाम सेंटर से बाहर निकले छात्रों ने कहा कि पेपर ज्यादा कठिन नहीं था। लेकिन दो तीन प्रश्नों ने उन्हें उलझाए रखा। 12वीं छात्र ध्रुव ने कहा कि उन्हें पेपर आसान लगा। सभी प्रश्न पाठ्यक्रम से पूछे गए थे मेरी तैयारी अच्छी थी मैंने तय समय में पेपर पूरा किया।

फारुख अब्दुल्ला को अगर देश में रहने में अजीब लगता है तो लंदन चले जाएंः इंद्रेश कुमार

22 दिसम्बर को खत्म होंगी 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षाएं 
12वीं की छात्रा प्रिया ने कहा कि पेपर लेंदी था उसे देखते हुए हमें समय कम दिया गया। विद्या बाल भवन स्कूल में गणित की शिक्षिका दीक्षा गोसाईं ने कहा कि गणित का प्रश्नपत्र थोड़ा सा ट्रिकी अवश्य था लेकिन 40 अंकों में से छात्र 24 अंक आसानी से हासिल कर सकते हैं। यदि स्तर की बात करें तो काफी हद तक प्रश्न पत्र अपेक्षाओं पर खरा उतरता है। हर श्रेणी के विद्यार्थियों के लिए कु छ न कु छ अवश्य था। बता दें सीबीएसई बोर्ड द्वारा आयोजित की जा रही परीक्षा में 12वीं का अगला पेपर आज ही फिजिकल एजुकेशन का है। जिसके बाद 8 को बिजनेस स्टडी 9 को जियोग्रॉफी और 10 को भौतिक विज्ञान का पेपर है। 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 22 दिसम्बर को होम साइंस पेपर के साथ खत्म होंगी। 12वीं कक्षा में इस वर्ष देशभर से 14 लाख से अधिक छात्र टर्म-1 परीक्षा दे रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.