Tuesday, Dec 07, 2021
-->
cbse will inform its decision to supreme court on pending examinations of students rkdsnt

छात्रों की लंबित परीक्षाओं पर अपना निर्णय सुप्रीम कोर्ट को सूचित करेगी CBSE

  • Updated on 6/22/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा कक्षा 10 वीं और 12 वीं की लंबित बोर्ड परीक्षाएं आयोजित कराने पर अपने फैसले के बारे में मंगलवार को उच्चतम न्यायालय को अवगत कराए जाने की संभावना है। कोविड-19 की महामारी के कारण ये परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी। बोर्ड ने पिछले सप्ताह अदालत को बताया था कि वह जल्द ही फैसला लेगा। 

पीएम मोदी की आदर्श ग्राम योजना को लेकर ऑडिट रिपोर्ट में उठाए गए सवाल

कुछ अभिभावकों के एक समूह ने 10 वीं और 12 वीं कक्षा की बाकी परीक्षाएं एक से 15 जुलाई तक आयोजित कराने की अधिसूचना को रद्द करने को लेकर याचिका दाखिल की थी। छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन या व्यावहारिक परीक्षाओं के लिए दिए गए अंक के आधार पर अंक प्रदान करने के लिए भी निर्देश देने का अनुरोध किया गया है।      

कोरोना महामारी ने बस, टैक्सी सेक्टर की Jobs को लगाई करारी चपत

महाराष्ट्र, दिल्ली और ओडिशा की सरकारों ने भी मानव संसाधन विकास मंत्रालय से ऐसा ही अनुरोध किया है। सीबीएसई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘मंगलवार को अदालत को फैसले के बारे में अवगत कराया जाएगा और शीर्ष अदालत के निर्देश के मुताबिक एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की जाएगी।’’ अभिभावकों ने याचिका में कहा है कि कोरोना वायरस के बढ़ रहे मामलों के बीच परीक्षाओं में बैठने पर छात्रों के संक्रमित होने का खतरा रहेगा।

कोरोना संकट से बेहाल हुए सेक्स वर्कर्स अब काम पर लौटने को बेकरार

सफूरा जरगर की जमानत याचिका के खिलाफ अमन लेखी ने तुषार मेहता का दिया खूब साथ

सीबीएसई ने 1 जुलाई से 15 जुलाई तक बोर्ड की परीक्षाएं कराने का फैसला किया है ताकि प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं के पहले ये संपन्न हो जाएं। इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा जेईई मेन्स 18-23 जुलाई के बीच आयोजित होगी, मेडिकल में प्रवेश के लिए नीट की परीक्षा 26 जुलाई को होगी।

कोरोना संक्रमण : कोर्ट ने बढ़ाई 2,961 विचाराधीन कैदियों की अंतरिम जमानत

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.