Wednesday, Aug 17, 2022
-->
center decides to restore biometric attendance for all levels of employees rkdsnt

केंद्र ने सभी स्तर के कर्मचारियों के लिए बायोमेट्रिक हाजिरी बहाल करने का किया फैसला

  • Updated on 11/1/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्र की मोदी सरकार ने आठ नवंबर से सभी स्तर के कर्मचारियों के लिए ‘बायोमेट्रिक’ हाजिरी बहाल करने का फैसला किया है। कार्मिक मंत्रालय ने सोमवार को इस बारे में जानकारी दी। मंत्रालय ने कहा है कि यह सुनिश्चित करना विभाग प्रमुखों की जिम्मेदारी होगी कि बायोमेट्रिक मशीन के पास सैनेटाइजर अनिवार्य रूप से रखी जाए और सभी कर्मचारी हाजिरी लगाने के पहले और बाद में अपने हाथों को सैनेटाइज करें।  

प्रियंका और जयंत की मुलाकात के बाद गठबंधन की अटकलों पर रालोद, सपा ने रुख किया साफ

इससे पहले, कोरोना वायरस महामारी फैलने के कारण कर्मचारियों को बायोमेट्रिक तरीके से हाजिरी लगाने से छूट दी गई थी। कार्मिक मंत्रालय ने केंद्र सरकार के सभी मंत्रालयों और विभागों को एक आदेश में कहा है, ‘‘अपनी हाजिरी लगाते समय सभी कर्मचारियों द्वारा छह फुट की शारीरिक दूरी अवश्य रखी जाए। यदि जरूरत पड़े तो भीड़भाड़ से बचने के लिए अतिरिक्त बायोमेट्रिक हाजिरी मशीन लगाई जाए। ’’ 

समीर वानखेड़े के बाद नवाब मलिक के निशाने पर अब फडणवीस की पत्नी अमृता

आदेश में कहा गया है कि सभी कर्मचारियों को हर समय मास्क पहनना होगा। आदेश में कहा गया है, ‘‘जहां तक संभव हो, बैठकें वीडियो कांफ्रेंस के जरिए की जाए और जब तक लोक हित में आवश्यक नहीं हो, आगंतुकों के साथ बैठकें करने से बचा जाए।’’ कार्मिक मंत्रालय ने कहा कि सभी अधिकारी और कर्मचारी कार्यालय में हर समय कोविड से जुड़े दिशानिर्देशों का सख्ती से अनुपालन करेंगे। 

ED के समक्ष पेश हुए अनिल देशमुख, सचिन वाजे क्राइम ब्रांच की हिरासत में


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.