Tuesday, Jul 05, 2022
-->
center destroying federal structure, bjp rule worse than hitler, stalin: mamata

संघीय ढांचे को ध्वस्त कर रहा है केंद्र, BJP शासन हिटलर, स्टालिन से भी बद्तर : ममता

  • Updated on 5/23/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर राज्य के मामलों में हस्तक्षेप करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार देश के संघीय ढांचे को ध्वस्त कर रही है। 

मथुरा मस्जिद में ‘गर्भ गृह’ के शुद्धिकरण की इजाजत देने के लिए याचिका दाखिल

बनर्जी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दावा किया कि 'भाजपा का शासन एडॉल्फ हिटलर, जोसेफ स्टालिन या बेनिटो मुसोलिनी से भी बदतर है।’’ उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए केंद्रीय एजेंसियों को 'स्वयत्तता दी जानी चाहिए।’’ 

अनिल बैजल की जगह विनय कुमार सक्सेना दिल्ली के नए उपराज्यपाल बने

उन्होंने कहा, 'भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार राज्य के मामलों में हस्तक्षेप करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। वह देश के संघीय ढांचे को ध्वस्त कर रही है। वहां तुगलकी शासन लागू है।’’ उन्होंने कहा, 'एजेंसियों को स्वायत्तता दी जानी चाहिए और बिना किसी राजनीतिक हस्तक्षेप के निष्पक्ष रूप से काम करने की इजाजत दी जानी चाहिए।’’ 

अर्जुन सिंह के भाजपा छोडऩे के बाद पार्टी की बंगाल इकाई में दरार 
भारतीय जनता पार्टी के सांसद अर्जुन सिंह के तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में लौटने के एक दिन बाद भाजपा की पश्चिम बंगाल में दरार गहराती नजर आ रही है। दरअसल, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव अनुपम हाजरा ने सोमवार को पार्टी में आत्मावलोकन की जरूरत बताई, जिस पर पार्टी के उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि विषय को थोड़ा या बिल्कुल नहीं जानने वाले नेताओं को शीर्ष नेतृत्व को ज्ञान देने के बजाय सड़कों पर उतरना चाहिए। हाजरा ने सिंह के भाजपा छोडऩे का जिक्र करते हुए कहा कि पार्टी को ‘सब कुछ ठीक है’ जताने की बजाय गड़बडिय़ों को दूर करना चाहिए।

महबूबा मुफ्ती  का आरोप- BJP मुसलमानों का ‘नरसंहार’ करने का मौका पाने के लिए उन्हें उकसा रही है

हाजरा ने ट्वीट किया, ‘‘अगर कोई व्यक्ति पार्टी छोड़ता है, और आप यह कहते हैं कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा, तो यह रवैया ठीक नहीं है। हमें यह स्वीकार करना पड़ेगा कि इसका प्रभाव पड़ेगा। हमें यह आत्मावलोकन करना चाहिये कि लोग (भाजपा) क्यों छोड़ रहे हैं?’’  हाजरा 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले टीएमसी छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए थे।

प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली अंतरराज्यीय परिषद का पुनर्गठन, शाह स्थायी समिति के अध्यक्ष 

उल्लेखनीय है कि बंगाल में विपक्षी भाजपा को एक और झटका देते हुए सिंह रविवार को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में फिर से शामिल हो गए और इसे अपनी ‘घर वापसी’ करार दिया। हाजरा ने कहा कि ऐसे समय में जब पार्टी को नगर निगम का चुनाव जीतने में कठिनाई हो रही है, तब एक बड़े पद पर बैठा व्यक्ति पार्टी छोड़ता है तो वस्तुत: उसका प्रतिकूल प्रभाव होगा। हाजरा ने बाद में एक समाचार चैनल से बातचीत में कहा, ‘‘हमें वास्तविकता को स्वीकार करना चाहिये। इसकी अनदेखी करने से किसी भी उद्देश्य की पूर्ति नहीं होगी। ‘सब कुछ ठीक है’ वाला रवैया ठीक नहीं है।     

मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने आयकर में छूट और दो LTC नहीं लेने का फैसला लिया

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.