Tuesday, Dec 07, 2021
-->
central govt will take parents advise for reopen schools kmbsnt

अभिभावक कब खुलवाना चाहते हैं स्कूल? उनकी राय से ही केंद्र सरकार करेगी फैसला

  • Updated on 7/20/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना महामारी के कारण मार्च के महीने से बंद स्कूलों को खोलने का निर्णय अब तक केंद्र सरकार द्वारा नहीं किया गया है। देश में संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। ऐसे में स्कूलों को फिलहाल खोलना बच्चों के स्वास्थ्य को खतरे में डालना हो सकता है। ऐसे में मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा है कि स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला वो अभिभावकों की राय से ही करेंगे। 

निशंक ने कहा कि ये फैसला वो अभिभावकों पर छोड़ते हैं कि स्कूल कब से खुलवाने हैं। अगस्त, सिंतबर या फिर अक्टूबर किस महीने में स्कूल खुलें ये राय अभिभावक ही देंगे। इसके साथ ही स्कूल खुलने के बाद अभिभावकों की स्कूल प्रशासन से क्या अपेक्षा रहेंगी इसके बारे में भी अभिभावक सरकार को बताएं। 

सीबीएसई बोर्ड अब परीक्षाओं में Fail शब्द का इस्तेमाल नहीं करेगा, जाने क्यों?

अभिभावकों की राय से खुलेंगे स्कूल
अनलॉक-2 की समय सीमा 31 जुलाई को समाप्त हो रही है। ऐसे में अगस्त से स्कूलों को खोला जाएगा या नहीं ये प्रश्न सभी के मन में है। अब अभिभावकों की सलाह पर ही स्कूलों को खोलने के बारे में फैसला लिया जाएगा। मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को निर्देश दिया है कि उनके शिक्षा सचिव अभिभावकों से स्कूल को फिर से खोलने को लेकर उनकी राय जाने और केंद्र सरकार को सूचित करें। 

CBSE Results 2020: अपने नंबरों से असंतुष्ट 10वीं/12वीं के छात्रों के पास अब ये है विकल्प

देश में संक्रमितों की संख्या 11 लाख के पार
देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। भारत में कोरोना से 11,18,107 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 27,503 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि 7,00,399 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। सक्रिय मामलों की कुल संख्या 3,89,803 है। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.