Wednesday, Dec 11, 2019
centralgovt notice to delhigovt withdraw nomination of nonbureaucrats to dmrc

DMRC बोर्ड में गैर-नौकरशाहों के नामांकन को वापस ले दिल्ली सरकार- केंद्र

  • Updated on 7/18/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन बोर्ड (DMRC Board) में गैर-नौकरशाहों की नियुक्ति को लेकर केंद्र ने आम आदमी पार्टी (AAP) प्रशासित दिल्ली सरकार (Delhi Government) को नामंकन वापस लेने को कहा है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने महिलाओं के लिए फ्री मेट्रो राइड (Free Metro Ride) योजना के काम में तेजी लाने के लिए डीएमआरसी बोर्ड में नई नियुक्तियां की थी। 

DTC बस में लड़की के नाचने का वीडियो वायरल, सरकार के एक्शन के बाद ड्राइवर सस्पेंड

बोर्ड में होते हैं कुल 17 सदस्य

बोर्ड में गैर-नौकरशाहों की नियुक्ति को लेकर केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय ने दिल्ली सरकार को उनका नामांकन वापस लेने को कहा है। बता दें कि दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन बोर्ड में कुल 17 सदस्य होते हैं, जिनमें से 5 केंद्र, 5 दिल्ली सरकार और 7 DMRC के सदस्य होते हैं। 

जाधव की फांसी पर रोक: AAP सांसद ने की सरकार के प्रयासों की सराहना

नेताओं को बनाया बोर्ड का सदस्य

दिल्ली सरकार ने बोर्ड में अपने सदस्यों को बाहर कर नई नियुक्तियां की थी। इस बार केजरीवाल सरकार ने बोर्ड में अपने नेताओं को ही सदस्य बना दिया था। दिल्ली सरकार ने DMRC बोर्ड में जिन 4 सदस्यों का नाम भेजा था वो AAP सांसद एनडी गुप्ता के बेटे नवीन गुप्ता, दिल्ली डायलॉग कमीशन के चेयरमैन जासमीन शाह, AAP नेता राघव चड्ढा और आतिशी मारलेना का हैं। जिसके बाद  केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय ने इस पर आपत्ति दर्ज की। 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.